• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IES परीक्षा में जेएनयू छात्रों का जलवा, 32 में से 18 सीटों पर जमाया कब्जा

|

नई दिल्ली। पिछले कही महीनों से विवादों में घिरे जेएनयू को लेकर सोमवार को एक अच्छी खबर सुनने को मिली। यूपीएससी की भारतीय आर्थिक सेवा (आईईएस) के लिए चयनित 32 उम्‍मीदवारों में से 18 जेएनयू के पढ़े हुए हैं। जेएनयू वीसी जगदीश कुमार ने आईईएस की परीक्षा में 8वीं रैंक लाने वाली जेएनयू की छात्रा यशस्विनी सारस्वत से मुलाकात की। ओडिशा के रहनेवाले अंशुमन कमिला ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने जेएनयू से इकॉनोमिक्स में एम.फिल की डिग्री हासिल की है।

IES Examination 2019 Out of the 32 candidates, who qualified in the exam, 18 belong to JNU

जेएनयू वीसी जगदीश कुमार से मुलाकात के बाद यशस्विनी सारस्वत ने कहा कि, 'हम सभी काफी खुश हैं। इस साल जेएनयू के 18 छात्रों ने परीक्षा उत्‍तीर्ण की है। मैं खुद को भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस कर रही हूं कि जेएनयू का हिस्सा रही हूं और इसे हासिल किया है। दुख होता है जब जेएनयू के बारे में कुछ बुरा कहा जाता है लेकिन हमें इसे चुनौती के रूप में लेना चाहिए कि यह एक अच्छा पक्ष है।'

यह रिजल्ट आते ही ये साफ हो गया है कि जेएनयू छात्रों पढ़ने का माहौल देता है और यहां का शिक्षा स्तर काफी बेहतर है। आपकाे बता दें कि आईईएस और आईएसएस परीक्षा 28 जून से 30 जून, 2019 तक देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी। यह भर्ती परीक्षा कुल 65 पदों के लिए की गई है। जिसमें इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस के 32 और इंडियन इकोनोमिक सर्विस के 33 पद शामिल हैं। इंडियन इकोनॉमिक्स सर्विसेज में ऑल इंडिया लेवल पर इसमें सिर्फ 32 सीटें होती हैं। इनमें से सिर्प जेएनयू कैंपस के छात्रों ने 32 में से 18 सीटों पर बाजी मारी है।

पीएमसी घोटाले को लेकर अनुराग ठाकुर से मिले शरद पवारपीएमसी घोटाले को लेकर अनुराग ठाकुर से मिले शरद पवार

English summary
IES Examination 2019 Out of the 32 candidates, who qualified in the exam, 18 belong to JNU
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X