• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक, दिल्ली के हालात पर चर्चा

|

नई दिल्ली। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर आपातकालीन बैठक बुलाई है। इस दौरान अमित शाह ने गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से दिल्ली की कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। बैठक में दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत जारी है।

amit shah
    Farmers Tractor Rally: Delhi में हुए किसानों से झड़प में 18 पुलिसकर्मी घायल | वनइंडिया हिंदी

    गृह सचिव अजय भल्ला और दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव उच्च स्तरीय बैठक में मौजूद हैं। इस बैठक में अमित शाह को दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में आज हुए विस्फोटों के बारे में जानकारी दी गई। सूत्रों का कहना है कि बैठक में सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा अर्धसैनिक बलों की तैनाती भी की जा सकती है। इसी बीच सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली और उसके सीमावर्ती इलाकों में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

    वहीं, दिल्ली में भड़की इस हिंसा की तमाम बड़े नेताओं ने निंदा की है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई इस हिंसा में कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई हैं। हिंसा इतनी जबरदस्त थी कि प्रदर्शनकारियों को रोकने ले लिये पुलिस को लाठियां तक चलानी पड़ीं इसके अलावा उनपर आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने बयान जारी कर कहा है कि, ''जिन्होंने हिंसा की है उनसे हमारा कोई लेना देना नहीं है। हिंसा करने वालों से हम खुद को अलग करते हैं। हम हिंसा की निंदा करते हैं।" उन्होंने कहा, "दिल्ली में घुसे किसान उनके संगठन के नहीं हैं, भारतीय किसान यूनियन(उग्रहन) और किसान मजदूर समिति हमारे मोर्चा का हिस्सा नहीं हैं, वे अपने फैसले स्वतंत्र तरीके से लेते हैं।" वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने हिंसा को लेकर दिये गए बयान में कहा कि, ''राजनीतिक पार्टियों के लोग आंदोलन में शामिल होकर गड़बड़ी कर रहे हैं।''

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Home Minister Amit Shah convened an emergency meeting regarding Delhi's law and order
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X