हिन्दी में आई पीएम मोदी की किताब 'Exam Warriors', सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे विमोचन

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुस्तक एग्जाम वारियर्स का हिंदी अनुवाद का विमोचन शनिवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में होगा। यह पुस्तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ विमोचित करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि किताब के हिन्दी संस्करण का लॉन्च, अंग्रेजी के मुकाबले ज्यादा व्यापक होगा। कार्यक्रम दिल्ली स्थित नेहरू मेमोरियल म्यूजियम और लाइब्रेरी में आज शाम 4.30 पर होने की संभावना है। बता दें कि एग्जाम वारियर्स का अंग्रेजी वर्जन 3 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब का विमोचन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया था। 'एग्जाम वाॉरियर्स का प्रकाशन पेंग्विन बुक्स ने किया है। 208 पन्नों की किताब की कीमत 100 रुपए हैं।  

किताब में टिप्स दिए हैं पीएम मोदी ने

किताब में टिप्स दिए हैं पीएम मोदी ने

मोदी ने बोर्ड परीक्षाओं से पहले बच्चों का तनाव कम करने के लिए इस किताब में टिप्स दिए हैं। मोदी ने इसमें बच्चों को एग्जाम स्ट्रेस से निपटने और अच्छा परफॉर्म करने के टिप्स दिए हैं। किताब में दसवीं और बारहवीं के बोर्ड एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स की परेशानियों पर फोकस किया गया है। इस पुस्तक में टिप्स को मंत्रों की शक्ल में लिखा गया है। इसके अलावा यह 'इंटरएक्टिव' भी है। मतलब पीएम मोदी ने किताब को सीधे संवाद/बात करने के अंदाज में लिखा है।

परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं

परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं

पुस्तक में कई गतिविधियां भी हैं जिनका छात्र अभ्यास करके न सिर्फ तनाव से मुक्ति पा सकते हैं बल्कि परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं। इस किताब में कई उदाहरण भी दिए गए हैं। साथ ही स्टूडेंट्स को योगा और फिजिकल एक्टिविटीज की जरूरत भी समझाई गई है। पीएम मोदी के ऐप से इस किताब के कई खास फीचर्स को अनलॉक किया जा सकता है।

मार्गदर्शन भी किया गया

मार्गदर्शन भी किया गया

किताब में छात्रों का कम्युनिटी बनाने के लिए मार्गदर्शन भी किया गया है। आपको बता दें कि बोर्ड की परीक्षाएं अब करीब ही हैं। बोर्ड एग्जाम्स के लिए सीबीएसई पहले ही 5 मार्च का एलान कर चुका है। 7 साल के लंबे गैप के बाद बोर्ड ने एक बार फिर 10वीं के एग्जाम्स को कंपल्सरी कर दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hindi edition of Exam Warriors,pm narendra modi yogi adityanath,

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.