• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CoronaVirus को लेकर देशभर के एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट, चीन से आने वाले यात्रियों पर खास नजर

|

नई दिल्ली। भारत ने देश के सभी एयरपोर्ट को हाई अलर्ट किया है। CoronaVirus को लेकर एयरपोर्ट को खासतौर पर अलर्ट किया गया है। चीन में फैल रही इस खतरनाक कोरोनावायरस (coronavirus) को लेकर भारत ने भी अलर्ट किया है और एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच करने का आदेश दिया है। वहीं अमेरिका में कोरोनावायरस का पहला मामला दर्ज किया गया है।

 High Alert on All Airport in India Alert on CoronaVirus, Tourist from China are Screened by Thermal Imaging

इस वायरस के अटैक से भारत को बचाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से देश के सात बड़े एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता,चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोचीन एयरपोर्ट्स पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। इस रहस्यमयी बीमारी को भारत में फैलने से रोकने के लिए भारत ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

चीन के अलावा हांगकांग से भारत आने वाले यात्रियों की भी शर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरपोर्ट्स को चीन से आने वाले यात्रियों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय और National Centre for Disease Control की ओर से इस कोरोनावायरस की जानकारी दी गई।

वहीं चीन में इस रहस्यमयी बीमारी से अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। चीन में 200 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस की चपेट में चीन के अलावा जापान, थाईलैंड और दक्षिण कोरिया आ गए है। वहीं अमेरिका में भी कोरानावायरस का पहला मामला दर्ज किया गया है।

English summary
High Alert on All Airport in India Alert on CoronaVirus, Tourist from China are Screened by Thermal Imaging,First case of coronavirus detected in US.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X