गुजरात चुनाव: डिमांड में बीजेपी का टिकट, कई मेयरों ने ठोका दावा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात में चुनावी तैयारियां जोरो पर है। बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर रही है। इस बार के गुजरात विधानसभा चुनाव में कई मेयर और पूर्व मेयर बीजेपी का टिकट चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने अपनी तरफ से फिल्डिंग भी शुरू कर दी है। दरअसल गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के राजनीतिक उत्थान से प्रेरित होकर, राज्य में कई पूर्व महापौर इस समय रिंग में अपनी टोपी फेंकने के लिए तैयार हैं। एक बार राजकोट के मेयर के रूप में मुख्यमंत्री रूपाणी की तरह, अहमदाबाद के पूर्व मेयर, वडोदरा, राजकोट और जूनागढ़ भी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा टिकट चाहते हैं और गुजरात के लोगों को एक विधायक या मंत्री के रूप में सेवा प्रदान करते हैं। यहां तक कि कुछ सेवारत नागरी निकाय अधिकारी एक नेता बनने की इच्छा रखते हैं।

गुजरात चुनाव: डिमांड में बीजेपी का टिकट, कई मेयरों ने ठोका दावा

अहमदाबाद के महापौर गौतम शाह ने भाजपा से नारनपुरा या एलिसब्रिज सीट से लड़ने के लिए पार्टी का टिकट देने का अनुरोध किया है, जबकि अहमदाबाद के पूर्व सिमी बॉडी के प्रमुख अमित शाह वेजलपुर, नारनपुरा या एलिसब्रिज से चुनाव लड़ना चाहते हैं। एक अन्य पूर्व महापौर कानजी ठकोर ने दानीलिम्डा या पूर्व अहमदाबाद सीट की मांग की है भाजपा को पूर्व महापौर असित वोरा से मणिनगर सीट पर भी अनुरोध किया गया है।अहमदाबाद के महापौर गौतम शाह ने कहा है कि अगर पार्टी मुझे इस जिम्मेदारी के लिए सही समझती है तो मैं विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार हूं। अहमदाबाद के पूर्व महापौर और कांग्रेस नेता हिमत्शींह पटेल और एएमसी में विपक्ष के वर्तमान नेता दिनेश शर्मा ने बापू नगर से कांग्रेस टिकट की मांग की है।

सूरत के महापौर असिमता शिरोया और पूर्व महापौर निरंजन जंजमेर ने चुनावों से लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगे हैं। शीरोया करंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव करना चाहते हैं। शिरोया ने कहा, कि मैंने स्थानीय निकाय में अपनी क्षमता का सबसे अच्छा काम किया है। अब, मैं एक विधायक के रूप में अपना योगदान देना चाहता हूं। एक और पूर्व महापौर और सूरत उत्तर के मौजूदा विधायक अजय चोक्षी को एक ही निर्वाचन क्षेत्र से एक और मौका मिलेगा।वडोदरा में, महापौर के पद पर रखे हुए लोगों की सूची और टिकट की मांग काफी लंबी है। प्रमुख दावेदारों में बैठे महापौर भारत डांगर शामिल हैं

भाजपा के टिकट पर नजर रखने वाले पूर्व महापौरों में राज्य के महासचिव शबदार्शन ब्रह्मभट्ट अकोटा से हैं, और सुनील सोलंकी वाडी-सिटी (एससी) सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। अन्य लोग जो उनके मौके की कल्पना कर सकते हैं, बालू शुक्ला, जो भी लोकसभा सदस्य रहे हैं यदि महिला उम्मीदवार को मौजूदा विधायक मनीषा वकिल के स्थान पर चुना जाना है, तो पूर्व महिला महापौर ज्योति पंड्या और भारती व्यास को चुनाव लड़ने की मंजूरी मिल सकती है।

गुजरात चुनाव: सूरत में प्रचार के दौरान BJP विधायक के ऑफिस में तोड़फोड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat assembly polls: CM Vijay Rupani’s dream run spurs ticket rush
Please Wait while comments are loading...