• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मीडियाकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद IB ने जारी की एडवाइजरी, दिल्ली में आज से टेस्ट शुरू

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में काम करने वाले मीडिया पेशेवरों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक मीडियाकर्मियों को कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए स्वास्थ्य और संबंधित सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। मंत्रालय ने मीडिया हाउस के प्रबंधन से अनुरोध किया है कि वे अपने फील्ड स्टाफ के साथ-साथ अपने कार्यालय के कर्मचारियों की भी आवश्यक देखभाल करें।

    Journalists में Corona Positive मिलने के बाद IB ने जारी की एडवाइजरी | वनइंडिया हिंदी

    Government issues advisory after finding coronavirus positive among media persons

    गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कई पत्रकारों और मीडिया ऑफिस के कर्मचारियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवाल को एक तमिल न्यूज चैलन के 25 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पत्रकारों के लिए एडवाइजरी जारी की है। प्रेस नोट में कहा गया है कि मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि हाल ही में बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी देश के कुछ हिस्सों में हो रही घटनाओं को कवर करते हुए COVID-19 से संक्रमित हुए हैं।

    हाल ही में मुंबई के लगभग 50 पत्रकारों और चेन्नई के 20 से कम पत्रकारों में कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने मंगलवार को घोषणा करते हुई कहा कि प्रशासन कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान मैदान से रिपोर्टिंग करने वाले मीडिया पेशेवरों का परीक्षण करने के लिए एक विशेष COVID-19 केंद्र स्थापित करेगा। दिल्ली में आज से मीडियाकर्मियों के कोरोना टेस्ट का काम शूरू भी कर दिया गया है। कर्नाटक सरकार ने भी इसी तरह का आदेश जारी किया है। मालूम हो कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आवश्यक सेवाओं का हिस्सा हैं और क्षेत्र में काम करने वाले पेशेवरों को लॉकडाउन से मुक्त किया गया है।

    BJP एमएलसी समेत पांच विधायकों ने वापस मांगी निधि, कोरोना से बचाव के लिए की थी जारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Government issues advisory after finding coronavirus positive among media persons
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X