अलगाववादी नेताओं पर केंद्र सरकार नहीं करेगी कोई कार्रवाई!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के खिलाफ केंद्र सरकार की जल्‍द कार्रवाई की आ रही खबरों के बीच ही अब ऐसी खबरें भी हैं कि सरकार फिलहाल ऐसा कोई कदम नहीं उठाने जा रही है। बुधवार को केंद्र सरकार से जुड़े एक सूत्र की ओर से ऐसी जानकारी दी गई कि सरकार फिलहाल अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई के मूड में नहीं है। 

separatists-modi-govt-facilities-150

पढ़ें-पांच वर्ष में अलगाववादियों पर खर्च 560 करोड़ लुटाए

सुविधाओं में नहीं होगी कटौती

ऐसी खबरें आ रही थीं कि सरकार कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के पासपोर्ट वापस ले सकती है, उनकी सुरक्षा खत्‍म कर सकती है और साथ ही साथ उनके बैंक खातों की जांच भी कर सकती हैं।

जम्‍मू कश्‍मीर से लौटे प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में प्रतिनिधिमंडल ने साफ तौर पर राज्‍य की सरकार को कश्‍मीर के हालातों के लिए जिम्‍मेदार ठहराया है।

पढ़ें-इस बार आप नहीं चख पाएंगे कश्‍मीरी सेब का स्‍वाद क्‍योंकि

गृह मंत्रालय के साथ मीटिंग

बुधवार को गृह मंत्रालय की एक मीटिंग हुई है जो उन रिपोर्ट्स को आधार बनाकर की गई जिसमें कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करने की बातें थीं। लेकिन फिलहाल सूत्रों की ओर से जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक‍ ऐसा कुछ नहीं होने वाला है।

पढ़ें-मलाला ने अंतराष्‍ट्रीय बिरादरी से की कश्‍मीर में दखल की मांग

आज राष्‍ट्रपति से मिलेंगे गृहमंत्री

राजनाथ सिंह के साथ जो मीटिंग इस प्रतिनिधि मंडल की हुई है उसमें कई मिले-जुले विचार आए हैं। जहां कुछ का मानना है कि जम्‍मू कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं को वार्ता में शामिल करना चाहिए तो कुछ इसके पक्ष में नहीं हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज इस पूरे मामले में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे और उन्‍हें हालातों पर जानकारी देंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to government sources Centre government is not planning a crackdown on separatists.
Please Wait while comments are loading...