• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा की महिलाएं सभ्य व नाजुक,अन्य राज्यों की तेज- पूर्व मुख्यमंत्री

|

पणजी: पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के विधायक चर्चिल अलेमाओ ने गोवा विधानसभा में कहा कि गोवा की महिलाएं नाजुक और सभ्य होती है। जबकि अन्य राज्यों की महिलाएं तेज होती हैं और देर रात तक काम कर सकती हैं। उन्होंने गोवा में महिलाओं को फैक्ट्रियों में रात में काम करने की अनुमति देने वाले बिल पर चर्चा के दौरान विधानसभा में ये बयान दिया। दरअसल गोवा में महिलाओं को नाइट शिफ्ट में काम करने के लिए गोवा फैक्ट्रीज (संशोधन) विधेयक लाया गया है, जो उन्हें फैक्ट्रियों में नाइट शिफ्ट करने के लिए परमिशन देता है।

'गोवा की महिलाए सभ्य और नाजुक'

'गोवा की महिलाए सभ्य और नाजुक'

एनसीपी विधायक चर्चिल अलेमाओ ने गोवा के उपमुख्यमंत्री और श्रम मंत्री चंद्रकात कावलेकर से कहा कि संशोधन पर दोबारा विचारा करने का अनुरोध किया। उन्होंने आगे कहा कि जो महिलाएं कसीनो में रात में काम करती हैं, वे कराटे को जानती हैं, लेकिन गोवा की महिलाएं सभ्य हैं।

'रात में काम करने वाली महिलाएं बाहरी'

'रात में काम करने वाली महिलाएं बाहरी'

चर्चिल अलेमाओ ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि सदन में एक विधायक ने कहा कि क्या कसीनो में महिलाएं काम नहीं करती हैं। मुझे लगता है कि वो कभी कसीनो में नहीं गए हैं। गोवा में महिलाएं कसीनो में काम करती हैं लेकिन वो यहां की नहीं हैं। वे बाहर से हैं। वे कराटे वगेरह जानते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी महिलाएं सभ्य हैं।

'सलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग की'

'सलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग की'

पूर्व सीएम और कांग्रेस विधायक प्रतापसिंह राणे ने भी बिल को चर्चा के लिए विधानसभा की सलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग की। उन्होंने कहा कि शालीनता के हित में महिलाओं को रात में काम करने की परमिशन देना सही नहीं है। उनकी सुरक्षा के हित में बिल को सलेक्ट कमेटी के पास भेजना चाहिए। हालांकि गोवा फैक्ट्रीज (संशोधन) विधेयक बहस के बाद पारित हो गया।

ये भी पढ़ें- बदले शत्रुघ्न सिन्हा के सुर, इस मुद्दे पर की पीएम मोदी की तारीफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Goan women delicate, decent, others are fast says Former CM Churchill Alemao
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X