• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हैदराबाद निकाय चुनावः भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा के बाद गृहमंत्री अमित शाह का रोड शो शुरू

|

नई दिल्ली। तेलंगाना में होने जा रहे हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कई दिग्गज नेताओं को उतारा है। अभी तक पार्टी की ओर से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई नेता हैदराबाद आ चुके हैं। रविवार को गृहमंत्री अमित शाह भी हैदराबाद पहुंचे हैं। यहां उन्होंने हैदराबाद के सिकंदराबाद में रोड शो किया है। इस रोड शो से पहले गृहमंत्री ने भाग्य लक्ष्मी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना भी की।

    GHMC Elections: Hyderabad की भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा के बाद Amit Shah का रोड शो |वनइंडिया हिंदी

    amit shah hyderabad visit, amit shah in hyderabad, amit shah, elections, hyderabad, telangana, ghmc elections, bjp, bjp leader amit shah, home minister amit shah, तेलंगाना, हैदराबाद, जीएचएमसी चुनाव 2020, जीएचएमसी चुनाव, अमित शाह, अमित शाह रोज शो, गृहमंत्री अमित शाह

    आपको बता दें तेलंगाना के हैदराबाद में निकाय चुनाव होने वाले हैं। हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव 1 दिसंबर को होंगे और इसके परिणाम 4 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। ये चुनाव निकाय की 150 सीटों के लिए होंगे। हैदराबाद पहुंचे गृहमंत्री आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ये प्रेस कॉन्फ्रेंस हैदराबाद के नामपल्ली में स्थित पार्टी कार्यालय में दोपहर करीब 3 बजे होगी। अमित शाह का निकाय चुनाव के लिए रोड शो प्रचार के आखिरी दिन हो रहा है। आज शाम छह बजे प्रचार करने का समय खत्म हो जाएगा।

    वहीं चुनाव से पहले एआईएमआईएम पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने इस चुनाव में इतने लोगों को बुला लिया है, अब खाली डोनाल्ड ट्रंप का आना बाकी है। वो भी आ जाएं तो भी कुछ नहीं होगा। क्योंकि उसका भी हाथ थामकर पीएम मोदी ने कहा अबकी बार ट्रंप सरकार लेकिन वो भी गड्ढे में गिर गया। उन्होंने कहा कि ये लोग लाख जिन्ना जिन्ना कर लें। हमने जिन्ना की मोहब्बत को ठुकराया। जो रजाकार थे पाकिस्तान चले गए और जो वफादार थे वो हैदराबाद में रह गए।

    वहीं जब हैदराबाद में ओवैसी के गढ़ में सीएम योगी ने कहा कि 'जो लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, वह हिंदुस्तान का नाम शपथ में नहीं लेते। ये घटना दिखाती है कि ओवैसी की एआईएमआईएम का असली चेहरा क्या है। हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या किया। हमने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया। ये हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं। तो हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता।' तो इसपर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि जो शख्स हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है उनकी नस्लें तबाह हो जाएगी लेकिन नाम नहीं बदलेगा। हम अली के नाम लेवा हैं हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे। मैं आप लोगों (वोटर्र्स) को वास्ता देता हूं आप लोगों को जवाब देना होगा उन लोगों को जो शहर का नाम बदलना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा हर चीज बदलना चाहती है। यूपी के मुख्‍यमंत्री आपने नाम बदलने का ठेका ले रखा है क्‍या?

    सीएम योगी के बयान पर ओवैसी का पलटवार, बोले- 'नस्लें तबाह हो जाएंगी पर हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा, बस ट्रंप को बुलाना रह गया'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    GHMC Elections 2020 Home Minister BJP leader Amit Shah holds roadshow at Secunderabad in telangana
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X