आईएसआईएस के आतंकी से इश्क कर पछता रही ये 16 साल की लड़की

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक आतंकी से इश्क के चक्कर में फंसने के बाद जर्मनी से सीरिया जाकर आईएसआईएस में शामिल होने वाली एक 16 साल की लड़की अब अपने फैसले पर पछता रही है। इराक के मोसुल शहर से गिरफ्तार की गई इस लड़की का कहना है कि उसे आतंकी संगठन में शामिल होने पर बेहद पछतावा है और अब वो हर हाल में अपने परिवार के पास अपने घर लौटना चाहती है। यह लड़की फिलहाल इराक की पुलिस के कब्जे में है।

इश्क के चक्कर में जर्मनी से पहुंची सीरिया

इश्क के चक्कर में जर्मनी से पहुंची सीरिया

इस लड़की का नाम लिंडा वेंजेल है। पुलिस के मुताबिक पिछले साल सोशल मीडिया के जरिए लिंडा की जान पहचान आईएसआईएस के एक आतंकी से हुई। इसके बाद लिंडा लगातार उस आतंकी से सोशल मीडिया पर चैटिंग के जरिए बात करने लगी। यहां तक कि उसने आतंकी से बात करने के लिए अरबी भाषा भी सीख ली। बातचीत के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद लिंडा अपने परिजनों से यह कहकर कि वह पास के ही किसी शहर में जा रही है, जर्मनी से सीरिया पहुंच गई।

सोशल मीडिया पर हुआ प्यार

सोशल मीडिया पर हुआ प्यार

सीरिया पहुंचकर लिंडा ने उस आतंकी से शादी कर ली और आईएसआईएस में शामिल हो गई। कुछ दिन सीरिया रहने के बाद दोनों इराक के मोसुल शहर आ गए। हाल ही में जब इराकी सेना ने मोसुल शहर को आईएसआईएस के चंगुल से छुटाया तो वहां से 4 महिला आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया। लिंडा इन्हीं में से एक है। जिस समय उसे गिरफ्तार किया गया, तो उसने बुराक पहना हुआ था।

'मैं अपने घर लौटना चाहती हूं'

'मैं अपने घर लौटना चाहती हूं'

इराक की सरकारी वकील लोरेंस हासे ने बताया कि लिंडा की काउंसलिंग की जा रही है, लेकिन उसकी वास्तविक स्थिति के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। जर्मनी के कुछ मीडियाकर्मियों ने बताया कि उन्होंने बगदाद के एक मिलिट्री कैंप में लिंडा का इंटरव्यू किया था। इंटरव्यू के दौरान लिंडा ने कहा, 'मैं बस यहां से दूर जाना चाहती हूं। मैं युद्ध से, हथियारों से और इस शोर कहीं दूर भागना चाहती हूं। मैं बस अपने परिवार के पास अपने घर जाना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि मुझे जर्मनी को सौंप दिया जाए। मैं पूछताछ में पूरा सहयोग करूंगी'

बांईं जांघ पर गोली लगने का निशान

बांईं जांघ पर गोली लगने का निशान

मीडियाकर्मियों ने बताया कि लिंडा की बांईं जांघ पर गोली लगने का निशान है। इसके अलावा एक हेलीकॉप्टर हमले के दौरान वो घायल हुई और उसके दाएं घुटने पर भी गहरा घाव है। लिंडा ने बताया कि वो धीरे-धीरे ठीक हो रही है। जर्मनी के सरकारी वकीलों के मुताबिक पिछले हफ्ते ही उन्हें पता चला कि आईएसआईएस में शामिल होने वाली एक 16 साल की लड़की से इराक में पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें-लिपस्टिक लगाकर भाग रहा था ISIS आतंकी, दाढ़ी की वजह से पकड़ा गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
German girl want to return home, who joined isis after love with terrorist.
Please Wait while comments are loading...