• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्रांस विवाद: सपा नेता अबू आजमी बोले- राष्‍ट्रपति मैक्रां को थूककर चाटना चाहिए, हाथ जोड़कर मांगे माफी

|

नई दिल्ली। फांस में पैगंबर मोहम्‍मद के कार्टून दिखाने को लेकर इस्लामिक कट्टरपंथियों पहले टीचर की गला रेतकर निर्मम हत्या के बाद फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रां द्वारा दिए गए बयान और कट्टरपंथियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर दुनियाभर के मुसलमानों ने नाराजगी जताई है। गुरुवार को तीन फ्रांसीसी नागरिकों की हत्या की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फांस सरकार को समर्थन का भरोसा दिलाया। इसके बावजूद भारत में भी कई स्थानों पर मुस्लिमों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अबू आजमी ने फ्रांस के राष्‍ट्रपति को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

सपा नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी

सपा नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी

एबीपी न्यूज से बात करते हुए सपा नेता अबू आजमी ने फ्रांस में हो रही हिंसा और भारत में विरोध प्रदर्शनों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अबू आजमी ने कहा, 'इस्लाम में किसी को मारना बिल्कुल जायज नहीं, लेकिन जब जुल्म और नाइंसाफी होती है और उसमें इंसाफ नहीं मिलता तो आतंकवाद बढ़ता है, यह दुनिया में सभी को मालूम है। अगर आज फ्रांस में ये हो रहा है तो वहां के राष्ट्रपति को इसे रोकना चाहिए। अगर वह इसे बढ़ावा देंगे तो स्वाभाविक है हिंसा होगी।'

    France के खिलाफ देश के कई शहरों में Muslim समुदाय का Protest, BJP ने उठाए सवाल | वनइंडिया हिंदी
    थूककर चाटना चाहिए...

    थूककर चाटना चाहिए...

    उन्होंने आगे कहा, जब भी सम्मानित लोगों के खिलाफ कुछ होगा तो स्वभाविक है कि लड़ाई झगड़ा बढ़ेगा। इसलिए मेरी मांग है कि तुरंत फ्रांस के राष्ट्रपति को हाथ जोड़कर माफी मांगना चाहिए, थूककर चाटना चाहिए। साथ ही पूरे देश में अमन और शांति के लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए कि किसी भी धार्मिक लीडर या सम्मानित लोगों के खिलाफ किसी को अपमानित करने का कोई हक नहीं होना चाहिए।

    पीएम मोदी पर साधा निशाना

    पीएम मोदी पर साधा निशाना

    सपा नेता ने फ्रांस को समर्थन देने को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। अबू आजमी ने कहा, प्रधानमंत्री सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों को खिलाफ खड़े होते हैं, 15 फीसदी मुस्लिमों को इस देश मे अपमानित करके समझते हैं कि 85 प्रतिशत हिंदू का वोट मिल जाएगा, यहां गंगा-जमुनी तहजीब हजारों सालों से चली आ रही है। यह आदमी जब से आया है सिर्फ और सिर्फ हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लोगों को बांट रहा है। बिहार के चुनाव में फायदा उठाने के लिए ये (पीएम) इस तरह का काम कर रहे हैं।

    Video: मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रपति का पोस्टर, संबित पात्रा ने CM उद्धव से पूछा- आपके राज में ये क्या हो रहा है?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    France controversy SP leader Abu Azmi said Emmanuel Macron should apologize
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X