• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सपा को लगा तगड़ा झटका, मिर्जापुर के पूर्व सांसद राहुल-प्रियंका की मौजूदगी में कांग्रेस में हुए शामिल

|

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले एक पार्टी से दूसरी पार्टी में नेताओं के जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को कांग्रेस ने तगड़ा झटका दिया। समाजवादी पार्टी के नेता और मिर्जापुर से पूर्व सासंद बालकुमार पटेल ने शुक्रवार देर रात कांग्रेस का दामन थाम लिया। वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और पश्चिमी यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिंया भी मौजूद थे। दिल्ली में आकर बालकुमार पटेल कांग्रेस में शामिल हुए।

Former Samajwadi Party MP joins Congress in presence of Rahul Gandhi and priyanka gandhi

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी का तीन दिवसीय दौरा कल ही समाप्त हुआ था। इस दौरान प्रियंका ने पूर्वी यूपी के तीन जिलों प्रयागराज , मिर्जापुर और वाराणसी की लंबी यात्रा की थी। उस दौरान उन्होंने नौका से भी सफर किया और छोटी-छोटी जनसभाओ को संबोधित किया।

बाल कुमार पटेल बडे़ कुर्मी नेता

बाल कुमार पटेल मिर्जापुर से साल 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीतकर सांसद बने थे। इस बार उन्हें बांदा से टिकट मिलने की खबर थी। लेकिन सपा ने बांदा से श्यामा चरण गुप्ता को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। बाल कुमार पटेल बांदा-चित्रकूट इलाके में कुख्यात डकैत रहे ददुआ के भाई हैं। बाल कुमार पटेल को उत्तर प्रदेश में कुर्मियों के बड़े नेता के तौर पर जाना जाता है। पिछली बार वो चुनाव हार गए थे। गौरतलब है कि बाल कुमार पटेल ने विधायक का चुनाव बीएसपी के टिकट पर इलाहाबाद के मेजा सीट से चुनाव लड़ा था। इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

ये भी पढ़ें- जानिए, यूपी में इसबार मुस्लिम वोट बीजेपी के लिए खतरा या फायदे का सौदा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Samajwadi Party MP joins Congress in presence of Rahul Gandhi and priyanka gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X