• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus new strain: पाबंदी हटने के बाद आज 256 यात्रियों को लेकर UK से दिल्ली लैंड करेगी पहली फ्लाइट

|

नई दिल्ली। Corona New Strain ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा लगातार बना हुआ है। ब्रिटेन की सरकार ने कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है, लेकिन इस खतरे के बीच भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों को अनुमति दे दी है और पाबंदी हटने के बाद शुक्रवार को एयर इंडिया की पहली फ्लाइट ब्रिटेन से दिल्ली में लैंड करने वाली है। इस फ्लाइट को लेकर भारत में काफी चिंताएं हैं, क्योंकि इस फ्लाइट के जरिए 256 भारतीयोंं की वतन वापसी हो रही है।

Air India

23 दिसंबर को सबसे पहले लगी थी पाबंदी

आपको बता दें कि भारत सरकार ने बुधवार को ही ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों को भारत में आने की अनुमति दी है, जिसके बाद एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारत में शुक्रवार को लैंड करेगी। इससे पहले सरकार ने 23 दिसंबर को ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइटों पर पाबंदी लगा दी थी। ये पाबंदी 31 दिसंबर तक थी, लेकिन सरकार ने इसे फिर से बढ़ाकर 7 जनवरी तक कर दिया था, लेकिन 7 जनवरी को सरकार ने इन पाबंदियों को आगे जारी नहीं रखा और यूके से भारत आने वाली फ्लाइटों को अनुमति दे दी।

    Coronavirus New Strain: UK से India की फ्लाइट शुरू, Kejriwal सरकार ने लिया ये फैसला | वनइंडिया हिंदी

    अभी हफ्ते में सिर्फ 30 फ्लाइटों का होगा संचालन- केंद्र सरकार

    वहीं दूसरी तरफ भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या 73 हो गई है। कोरोना के नए स्ट्रेन से उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं सरकार का कहना है कि अभी ब्रिटेन से दिल्ली के लिए सिर्फ 30 उड़ानें ही संचालित होंगी और वो भी एक हफ्ते में। ये सिलसिला 23 जनवरी तक चलेगा।

    केजरीवाल ने की थी 31 जनवरी तक पाबंदी की मांग

    वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से लगातार यही मांग की थी कि ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर 31 जनवरी तक पाबंदी लगा दी जाए। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए स्ट्रेन के 13 मामले सामने आए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    First Flight of Air India land in Delhi from UK Amid New Strain Worry
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X