• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यस बैंक संकट: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं- चिंता न करें, डूबने नहीं देंगे आपका पैसा

|

नई दिल्ली। यस बैंक के डूबने की खबर से खाताधारकों को अपने पैसों की चिंता सताने लगी है। गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक के ऐलान के बाद से यस बैंक के ग्राहक अपना पैसा निकालने के लिए एटीएम के बाहर लंबी कतार में खड़े हैं। यस बैंक संकट से ग्राहकों में मची खलबली को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। वित्त मंत्री ने कहा कि खाताधारकों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, यस बैंक ग्राहकों के पैसे सुरक्षित हैं।

    Yes Bank Crisis: Finance Minister Nirmala Sitharaman ने Depositors से कहा ये | वनइंडिया हिंदी

    Nirmala Sitharaman

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बयान में कहा, हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं, जल्द ही भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) नई योजनाओं के साथ इस संकट से निपटने का रास्ता निकाल लेगा। मैं खाताधारकों और निवेशकों को आश्वासन दिलाना चाहती हूं कि सरकार और आरबीआई इस मुद्दे पर नजर बनाए हुए हैं। घबराने की जरूरत नहीं है, सबके पैसे सुरक्षित हैं। वित्त मंत्री ने आगे कहा, हमने एक नियमावली बनाई है जो सभी के हित में होगा। आरबीआई ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द एक प्रस्ताव खोजा जाएगा।

    अपने बयान में निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि आरबीआई ने ग्राहकों को 50,000 तक निकालने की छूट दी है, अगर किसी को और ज्यादा पैसों की जरूरत है तो उन्हें बनाए गए नियमों का पालन करना होगा। बता दें कि आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिन में पहले कहा था कि यस बैंक का रिजॉल्यूशन बहुत तेजी से किया जाएगा और इसके लिए 30 दिनों की समय सीमा रखी गई है। उन्होंने एक पत्रकार वार्ता में यस बैंक संकट पर बोलते हुए कहा था कि यस बैंक को पुनर्जीवित करने के लिए आरबीआई एक योजना के तहत बहुत जल्द कार्रवाई करेगा। खाताधारकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

    यस बैंक से 50,000 रुपए निकालने की सीमा तय होने पर ओवैसी ने सभी बैंकों को लेकर उठाया सवाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Finance Minister Nirmala Sitharaman said on Yes Bank Crisis Do not worry your money is safe
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X