• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Tractor Rally: ट्रैक्टर रैली में किसानों ने तोड़ीं 8 बसें, 17 गाड़ियां, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 4 FIR

|

नई दिल्ली। Farmers Tractor Rally. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों ने ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने 4 एफआईआर( FIR) दर्ज कर लिए है। 26 जनवरी के मौके पर किसानों ने राजधानी में ट्रैक्टर परेड क नाम पर अफरा-तफरी और हिंसा की। किसानों ने 17 गाड़ियों और 8 बसों को तोड़ डाला। इस हिंसा में 86 दिल्ली पुलिस के जवान गंभीर रूप स घायल हो गए।

    Farmers Tractor Rally: Red Fort पर तैनात जवानों पर टूट पड़े किसान, देखिए Video | वनइंडिया हिंदी

     Farmers Tractor Rally: Delhi Police registered 4 FIR, 8 buses and 17 private vehicles were vandalized during rally

    दिल्ली में हुई इस हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने 4 FIR दर्ज कर लिए हैं। जिसमें से एक पांडव नगर, दो गाजीपुर थाने और एक सीमापुरी थाने में दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अब तक जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसानों ने 8 बसों, 17 गाड़ियां, 4 कंटेनर और 300 से ज्यादा बैरिकेड तोड़ डाले। वहीं इस हिंसक परेड के दौरान किसानों ने दिल्ली पुलिस के जवानों को भी निशाना बनाया। ऐसे कई वीडियो सामन आ रहे हैं जहां प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की, तो कहीं उनकी घेराव कर हमला कर दिया।

    ट्रैक्टर परेड हिंसा में अब तक 86 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं। इनमं से कई पुलिसवालों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घायल जवानों में से 45 पुलिस के जवानों को सिविल लाइन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। वहीं कंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली में सीआरपीएफ की 15 अतिरिक्त कंपनियों के निर्देश दिए हैं। दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में CRPF के जवानों की तैनाती की जाएगी।केंद्र सरकार ने दिल्ली के कई इलाकों में रात 12 बजे तक इंटरनेट सर्विस को बंद करने का निर्देश दिया। दिल्ली के सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, मुकरबा चौक और नांगलोई के इलाकों में आज रात 12 बजे इंटरनेट सर्विस को बंद करने का निर्देश दिया गया। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने एसएन श्रीवास्तव ने किसानों से शांति बरतने और वापस लौट जाने की अपील की है।

    Farmers Tractor Rally: ट्रैक्टर परेड में हिंसा के दौरान 83 पुलिसकर्मी घायल, एक गंभीर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Tractor Rally: Delhi Police registered 4 FIR, 8 buses and 17 private vehicles were vandalized during rally
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X