• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टिकरी बॉर्डर पर किसानों की भारी भीड़, पुलिस की गाड़ियों पर चढ़े किसान, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

|

Farmers Protest: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले तकरीबन दो महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं। अपनी मांगों को लेकर आज किसान ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। बड़ी संख्या में किसान दिल्ली के भीतर ट्रैक्टर रैली लेकर पहुंच चुके हैं और अलग-अलग जगहों पर झड़प और टकराव की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की खबरें भी सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में किसान पुलिस की वॉटर कैनन पर चढ़ गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

    Farmers Tractor Rally: आखिर कैसे हिंसक हो गई ट्रैक्टर रैली ? देखें पूरी Timeline | वनइंडिया हिंदी

    farmer

    प्रदर्शनकारी किसानों ने कर्नाल बाइपास के पास पुलिस बैरिकेडिंग को हटा दिया है। वहीं दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पांडव नगर के पास किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग को हटा दिया है। दिल्ली के मुकार्बा चौक में प्रदर्शनकारी किसान पुलिस की गाड़ियों पर चढ़कर बैरिकेडिंग को हटा रहे हैं। जिस तरह से टिकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान प्रदर्शकारी पहुंचे हैं, उन्हें नियंत्रित करना पुलिस के लिए मुश्किल साबित हो रहा है।

    किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के नेता सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि हमे रिंग रोड की ओर जाना है, लेकिन पुलिस हमे रोक रही है। हमने उन्हें 45 मिनट का समय दिया है ताकि वह अपने सीनियर से बात करें। हम शांतिपूर्ण मार्च निकाल रहे हैं, जो रूट ये लोग फॉलो करने को कह रहे हैं, उसपर हमारी सहमति नहीं बनी थी। वहीं ज्वाइंट कमिश्नर एसएस यादव का कहना है कि अभी तक किसानों ने हमारे साथ सहयोग किया है, हम भी उनके साथ सहयोग कर रहे हैं, हमारी उनसे अपील है कि वह जिस रूट पर चल रहे हैं उसी को फॉलो करें।

    इसे भी पढ़ें- दिल्ली-हरियाणा टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स, गणतंत्र दिवस समारोह से पहले ली एंट्री

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest: Farmers climbs police vehicals police uses tear gas.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X