• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सगाई करके तेज प्रताप बोले- मिस यू पापा

By Bbc Hindi
सगाई करके तेज प्रताप बोले- मिस यू पापा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले की वजह से फ़िलहाल सज़ा काट रहे लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की बुधवार को सगाई हो गई.

तेज प्रताप की पत्नी का नाम ऐश्वर्या राय है और वो छपरा ज़िले के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बड़ी बेटी हैं.

बुधवार को सोशल मीडिया पर तेज प्रताप की सगाई की तस्वीरें वायरल हो रही थीं और तभी उनका एक ट्वीट आया, जिस पर चर्चा होने लगी.

तेज प्रताप की सगाई

इस ट्वीट में तेज प्रताप ने लिखा था, ''मिय यू पापा.'' इस ट्वीट की वजह सगाई के मौक़े पर पिता लालू यादव का समारोह में मौजूद न होना रही.

लालू यादव को आख़िर कौन सी बीमारी है

जानिए लालू यादव की होने वाली बहू ऐश्वर्या के बारे में

चारा घोटाले में लालू जेल की सजा काट रहे हैं और 17 मार्च को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद फिर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में लाया गया.

तेज प्रताप के ट्वीट के बाद उनके समर्थकों ने लालू को लेकर भावनात्मक बयान देने शुरू कर दिए. आकाश कुमार ने लिखा, ''वो हमारे दिल में बसते हैं...उदास या हताश होने की ज़रूरत नहीं है बड़े भाई...''

सोशल मीडिया पर मिला साथ

पप्पू यादव ने लिखा, ''उदास ना हों भइया समय-समय की बात है, पूरा बिहार आपके साथ है.''

तेज प्रताप यादव नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे, जबकि उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री थे. पिछले साल ये महागठबंधन टूट गया था. अब नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो गए हैं और बीजेपी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार चला रहे हैं.

लालू यादव के समधी चंद्रिका राय के तीन बच्चे हैं. दो बेटियां और एक बेटा. बेटियों में बड़ी ऐश्वर्या हैं. दूसरी बेटी आयुषी राय इंजीनियरिंग कर जॉब में हैं, जबकि बच्चों में सबसे बड़े और उनके बेटे अपूर्व राय अभी पटना में ही वकालत करते हैं.

जहां एक ओर तेज प्रताप के माता-पिता यानी की राबड़ी देवी और लालू यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं वहीं ऐश्वर्या के दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे.

दारोगा राय 16 फ़रवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे.

कौन हैं लालू के समधी?

चंद्रिका और राबड़ी देवी का पटना में सरकारी आवास एक ही सड़क सर्कुलर रोड पर है. चंद्रिका के आवास का पता 5- सर्कुलर रोड है तो राबड़ी का 10- सर्कुलर रोड.

इतना ही नहीं, जहां राबड़ी के आवास के मेन गेट पर राजद का चुनाव चिन्ह लालटेन रखा हुआ है तो वहीं चंद्रिका के घर के दरवाज़े के सामने का दोनों ओर का हिस्सा लालटेन से सजाया हुआ है.

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अधिक बिहार समाचारView All

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Engage in intense love and say - Miss you Papa

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X