• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मोदी की सेना' बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव आयोग ने लगाई कड़ी फटकार

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान के दौरान नेताओं द्वारा दिए जा रहे विवादित बयानों पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपना रखा है। आयोग ने गुरुवार को मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव आयोग ने 'मोदीजी की सेना' वाले बयान देने पर कड़ी फटकार लगाई है। इसके साथ ही आयोग ने नकवी को चेतावनी देते हुये भविष्य में उनसे इस तरह का बयान देने से बचने को कहा है।

Election Commission of India warns Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi over his Modi ki Sena comment

चुनाव आयोग ने भाजपा नेता अब्बास नकवी को 'मोदी की सेना' वाले बयान पर चेतावनी दी। चुनाव आयोग ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों का इस्तेमाल राजनीतिक प्रचार के लिए ना करें और भविष्य में भी इसका ख्याल रखें। दरअसल नकवी ने तीन अप्रैल को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुये 'मोदी जी की सेना' शब्द का इस्तेमाल किया था। इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताने वाली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये आयोग ने नकवी से जवाब-तलब किया था।

अपने पसंदीदा नेता से जुड़े रोचक फैक्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

बता दें कि, नकवी ने रामपुर में तीन अप्रैल को भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय सेना को 'मोदी जी की सेना' बताया था। जिसके बाद उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज किया गया था। इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले गाजियाबाद में आयोजित एक चुनावी सभा में 'मोदी जी की सेना' कहा था। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने गंभीरता से संज्ञान भी लिया था।

वहीं आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सभी उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और नेताओं को परामर्श जारी कर कहा था कि वे सैन्य बलों के पराक्रम से राजनीतिक या चुनावी लाभ लेने के उद्देश्य से सेना और जवानों का चुनाव अभियान में जिक्र करने से बचें।

भारत ने पाकिस्तान के साथ सीमा पार व्यापार पर लगाई रोक, बताई ये बड़ी वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Election Commission of India warns Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi over his 'Modi ki Sena' comment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X