• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हिंदू आतंकवाद' पर दिग्विजय सिंह ने भाजपा से पूछा तीखा सवाल

|

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता आरके सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर भाजपा पर पलटवार किया है। दिग्विजय सिंह ने 20 अप्रैल को कहा कि भाजपा ने ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है जोकि हिंदू टेरर शब्द का समर्थन करता था। दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह पर निशाना साधा है। दरअसल आरके सिंह यूपी सरकार के दौरान केंद्रीय गृह सचिव थे। जिन्होंने बाद में भाजपा का हाथ लिया था।

पीएम मोदी ने किया साध्वी प्रज्ञा का बचाव

पीएम मोदी ने किया साध्वी प्रज्ञा का बचाव

बता दें कि भाजपा अक्सर दिग्विजय सिंह पर हिंदू समुदाय के खिलाफ बयानबाजी को लेकर निशाना साधती है, उन्होंने भगवा आतंकवाद को लेकर जिस तरह से टिप्पणी की थी उसी को लेकर भाजपा उनपर निशाना साधती है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक रैली के दौरान भोपाल से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि यह उन सभी लोगों के लिए सांकेतिक जवाब है जो हिंदू सभ्यता को आतंकी कहा है।

इसे भी पढ़ें- अखिलेश ने चाचा पर लगाया BJP नेताओं से मिलने का आरोप, भड़क गए शिवपाल यादव

इन लोगों को हिंदू सभ्यता की जानकारी नहीं

इन लोगों को हिंदू सभ्यता की जानकारी नहीं

आरके सिंह पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों को हिंदू सभ्यता की जानकारी नहीं है। जिस व्यक्ति ने बतौर गृह सचिव हिंदू आतंकवाद शब्द का आगे बढ़ाया, उसे भाजपा ने लोकसभा का टिकट दिया। उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह इस बारे में बोलेंगे। उन्होंने पूछा कि शाह को यह साफ करना चाहिए कि आरके सिंह ने हिंदू आतंकवाद शब्द बतौर गृह सचिव दिया था या फिर बतौर केंद्रीय मंत्री के तौर पर भी वह इस शब्द का समर्थन करते हैं।

हिंदुत्व शब्द का कोई अस्तित्व

हिंदुत्व शब्द का कोई अस्तित्व

सिंह ने कहा कि हिंदुत्व शब्द का कोई अस्तित्व ही नहीं है, आखिर आप हिंदुत्व शब्द का इस्तेमाल क्यों करते हैं, यह शब्द मेरे शब्दकोश में नहीं है। जिस तरह से प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे को लेकर बयान दिया था, उसपर दिग्विजय सिंह ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि आप इस बारे में मुझसे क्यों पूछ रहे हैं, अच्छा होता आप इस बारे में चुनाव आयोग से पूछें, मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें- जेट एयरवेज की समस्या को लेकर कंपनी के CEO, CFO अरुण जेटली से मिले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijaya Singh hits on BJP says thy have given ticket to the one who supported Hindu terror word.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X