• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मैं किसी भी भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार- दिग्विजय सिंह

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह जिन्हें मध्य प्रदेश के भोपाल से पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है, उन्होंने पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कहा कि वह किसी भी भाजपा उम्मीदवार का सामना करने के लिए तैयार हैं। जब दिग्विजय सिंह से पूछा गया कि आपके खिलाफ भाजपा शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है तो उन्होंने कहा कि मैं किसी का भी सा्मना करने के लिए तैयार हूं, मैं किसी भी उम्मीदवार की चुनौती को स्वीकार करूंगा, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है।

भाजपा का उम्मीदवार नहीं घोषित

भाजपा का उम्मीदवार नहीं घोषित

गौर करने वाली बात यह है कि कांग्रेस ने 24 मार्च को ही भोपाल से दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया है, लेकिन भाजपा की ओर से अभी तक पार्टी का उम्मदीवार नहीं घोषित किया गया है। दरअसल 1989 के बाद से भाजपा के लिए भोपाल सीट आसान सीट रही है और वह यहां पर 8 बार से चुनाव जीतती आ ररही है। 2014 में भाजपा के आलोक संजर ने यहां से 3.7 लाख वोटों से चुनाव जीता था, लेकिन दिग्विजय सिंह के यहां से उम्मीदवार घोषित होने के बाद यह सीट भाजपा के लिए आसान नहीं है।

इसे भी पढ़ें- अगर पार्टी कहेगी तो मैं जरूर चुनाव लड़ूंगी- प्रियंका गांधी

मुश्किल मुकाबला

मुश्किल मुकाबला

वर्ष 2008 में मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां की सात में से तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी। दिग्विजय सिंह इस बात को स्वीकार करते हैं कि यहां से मुकाबला कड़ा है, लेकिन उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शुक्रिया अदा किया है कि उन्हें पार्टी ने यहां से उम्मीदवार घोषित किया। इन सब के बीच दिग्विजय सिंह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

सरकार पर बोला हमला

सरकार पर बोला हमला

दिग्विजय सिंह ने ने कहा कि भाजपा के नेता बालाकोट में एयर स्ट्राइक को लेकर अलग-अलग नंबर बता रहे थे कि इतने आतंकी मारे गए। दिग्विजय सिंह ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा का एक ही मुद्दा है हिंदू और मुसलमानों के बीच नफरत फैलाना। अगर देश में किसी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है तो सिर्फ कांग्रेस पार्टी ने लड़ी है। भाजपा ने सिर्फ आतंकियों से समझौते किए हैं। कांग्रेस ने आतंकियों से कभी समझौता नहीं किया।

इसे भी पढ़ें- पंजाब नेशनल बैंक जानबूझकर मेरे खिलाफ फर्जी केस तैयार कर रहा- मेहुल चोकसी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijay Singh says I am ready to contest against any BJP leader in Bhopal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X