• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Tractor rally:किसानों के मार्च को देखते हुए DMRC ने इन सारे मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए

|

Delhi Tractor rally:कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोर्शन ( DMRC) ने कई मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए हैं। ये कदम कई इलाकों में किसानों के पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर राजधानी में घुसने के बाद एहतियात के तौर पर उठाए गए हैं। दिल्ली मेट्रो की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जिन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद किए गए हैं उनमें- समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18/19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीर पुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा, सिविल लाइंस और दिल्ली गेट स्टेशनों के गेट शामिल हैं।

Delhi Tractor rally:DMRC closed the gates of all these metro stations in view of farmers march
    Farmers Tractor Rally : उग्र हुए किसान,Delhi Metro Green Line पर सभी स्टेशन बंद | वनइंडिया हिंदी

    इनके अलावा दिल्ली मेट्रो ने इंद्रप्रस्थ और आईटीओ मेट्रो स्टेशनों के भी गेट बंद कर दिए गए हैं। यही नहीं ग्रीन लाइन के तो सभी स्टेशनों के गेट भी बंद कर दिए हैं। इनके अलावा कुछ ऐसे भी स्टेशन हैं, जहां यात्री मेट्रो स्टेशन से बाहर तो जा सकते हैं, लेकिन उनकी एंट्री नहीं हो सकती। जिन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री बंद की गई है वे हैं- ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा, मुंडका इंडस्ट्रीयल एरिया, मुंडका, राजधानी पार्क, नांगलोई रेलवे स्टेशन और नांगलोई।

    दिल्ली मेट्रो ने ज्यादा उत्तरी दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के स्टेशनों पर यह कदम उठाया है, क्योंकि कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हजारों किसान राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल हो चुके हैं और कई जगह पर उनकी पुलिस के साथ झड़पें भी हुई हैं। पहले से निर्धारित रूट को छोड़कर किसानों ने जब ट्रैक्टरों से बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की है तो पुलिस ने उनपर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे हैं और लाठी चार्ज भी किया है। जबकि, किसानों ने वादा किया था कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा और रैली निकालने की इजाजत सशर्त दी गई थी।

    इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता से गुजारिश की है कि वह उन मार्गों पर ना निकलें जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं या ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं।

    इसे भी पढ़ें- टिकरी बॉर्डर पर किसानों की भारी भीड़, पुलिस की गाड़ियों पर चढ़े किसान, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Tractor rally:DMRC closed the gates of all these metro stations in view of farmers' march
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X