• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने लिखा पुलिसकर्मियों को भावुक खत, कहा-आने वाले दिन चुनौतीपूर्ण

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस (Republic day) पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च(tractor parade) के दौरान हुई हिंसा में 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi police)ने किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर नोटिस भेजे हैं। अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अपने जवानों के लिए एक भावुक लेटर जारी किया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि आगे आने वाले कुछ दिन हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। इसलिए हमें सचेत रहने की आवश्यकता है।

Delhi police commissioner writes to Delhi Police staff coming days can be very challenging for us
    Delhi Violence: Farmer Leaders के खिलाफ Lookout Notice जारी, Passport होगा जब्त | वनइंडिया हिंदी

    पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्‍तव ने गुरुवार को लिखा कि, 26 जनवरी को किसान आंदोलन के उग्र व हिंसक हो जाने पर भी आपने अत्यंत संयम और सूझबूझ का परिचय दिया है। यद्यपि हमारे पास बल प्रयोग का विकल्प मौजूद था परन्तु हमने सूझबूझ का परिचय दिया। आपके इस आचरण से दिल्ली पुलिस इस चुनौती पूर्ण आन्दोलन से निपट पायी। हम सब इस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते आए हैं। आपकी मेहनत और कार्य कुशलता से ही किसान आंदोलन की चुनौती का हम डट कर मुकाबला कर पाए हैं।

    पत्र में एसएन श्रीवास्‍तव ने आगे लिखा कि, किसान आंदोलन में हुई हिंसा में हमारे 394 साथी घायल हुए हैं। कुछ का इलाज अस्पताल में अभी भी चल रहा है। मैंने खुद कुछ घायल साथियों से अस्पताल में पहुँच कर उनका हाल चाल जाना। मैं आप को बतलाना चाहता हूं कि आगे आने वाले कुछ दिन हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। हमें सचेत रहने की आवश्यकता है। हम सब को अपना धैर्य और अनुशासन बनाए रखना है।मैं आपके संयम और धैर्य के लिए धन्यवाद देता हूं।

    इससे पहले पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने कहा कि किसान नेताओं के भड़काऊ भाषणों की वजह से हिंसा हुई, जिससे नियमों का भी उल्लंघन किया गया। किसान नेता सतनाम सिंह और दर्शनपाल सिंह ने रूट बदलने के लिए उकसाया। श्रीवास्तव ने कहा, पुलिस एक्शन में पुलिस ने संयम बरता। पुलिस के पास सभी विकल्प थे, लेकिन पुलिस ने संयम बरता क्योंकि हम जानमाल का नुकसान नहीं चाहते थे। ये हमारे और उनके बीच एग्रीमेंट था, हम जो शांतिपूर्वक रैली की उम्मीद कर रहे थे, उसका पालन नहीं हो सका।

    श्रद्धा कपूर की रोहन से शादी पर शक्ति कपूर ने तोड़ी चुप्पी, बताया वो क्या चाहते हैं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi police commissioner writes to Delhi Police staff coming days can be very challenging for us
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X