• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टैक्सी, ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा वालों को 5 हजार रुपए आर्थिक मदद देगी दिल्ली सरकार, काम शुरू

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से जूझ रहे दिहाड़ी मजदूरों के सामने आजीविका चलाने की समस्या खड़ी हो गई है। कुछ जो पैदल जा सके अपने घरों की ओर पलायन कर गए लेकिन जो नहीं जा सके उनके सामने पेट पालने की चुनौती आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसे ही मजदूरों की आर्थिक मदद के लिए 24 मार्च को 5-5 हजार रुपए देने का वादा किया था। शनिवार को दिल्ली सरकार ने बताया कि इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है।

Delhi government will provide financial assistance of 5 thousand rupees to drivers

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली समेत पूरे देश में लॉकडाउन है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि जो जहां है, वहीं रहे। लॉकडाउन में लोग अपने घरों में बंद है लेकिन रोज कमाकर अपना पेट पालने वालों के सामने आर्थिक समस्या भी मुंह खोले खड़ी है। ऐसे लोगों को राहत देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के ऑटो रिक्शा, टैक्सी, ग्रामीण सेवा, फटफट सेवा, मैक्सी कैब, ईको फ्रेंडली सेवा, ई रिक्शा और स्कूल कैब ड्राइवर को 5000 रुपये की मदद देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए जरूरतमंद लोग 13 अप्रैल से आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि कोरोना पर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी देश में लॉकडाउन लगभग 2 हफ्ते और बढ़ाने वाले हैं। लॉकडाउन के मुद्दे पर पीएम मोदी के साथ हुआ बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हिस्सा लिया। बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है। गौरतलब है कि भारत में 7,447 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। अभी तक 239 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कुल 903 मरीजों की पुष्टि हुई है जिनमें से 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 1182 पर पहुंची, आज 189 नए केस, 11 मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi government will provide financial assistance of 5 thousand rupees to drivers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X