• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली चुनाव: भाजपा की सहयोगी पार्टी लोजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

|

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होना है। लोजपा एनडीए की सहयोगी है, बिहार में पार्टी जदयू और भाजपा के साथ सरकार में है तो केंद्र में लोजपा के रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्री हैं। दिल्ली चुनाव में लोजपा ने भाजपा से अलग होकर लड़ने का फैसला किया है।

delhi

लोक जनशक्ति पार्टी ने जिन 15 सीटों पर कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया है, उनमें सदर बाजार विधानसभा सीट से राजीव कुमार शर्मा, मुस्तफाबाद से अनील कुमार गुप्ता, मोतीनगर से महेश दूबे, नरेला(सुरक्षित) से अमरेश कुमार, देवली से सुनील तंवर, मादीपुर से पूनम राणा को टिकट दिया गया है।

लोजपा ने अजीत कुमार को किराणी, कमलदेव राय को त्रिनगर, शिवेंद्र मिश्रा को शालीमार बाग, शंकर मिश्रा को वजीरपुर, सुमित्रा पासवान को मटियाला महल, अरविंद कुमार झा को संगम विहार, राम कुमार लांबा को नजफगढ़, रतन कुमार शर्मा को उत्तमनगर और नमह को लक्ष्मीनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया मंगलवार (14 जनवरी) से शुरू हो गई है। हालांकि अभी आप, कांग्रेस, भाजपा जैसे बड़े दलों ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहींं किया है। दिल्ली में सभी 70 सीटों पर एक चरण मेंआठ फरवरी को मतदान होगा। नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है।

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों पर 2015 में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी और अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे। भाजपा को इस चुनाव में 3 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल सकी थी। 2015 में आप ने 54.3 फीसदी वोट शेयर हासिल किए थे। बीजेपी 32.3 फीसदी वोट के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। कांग्रेस का वोट शेयर 9.7 फीसदी रहा था। इस चुनाव में भी मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। इनके अलावा लोजपा, जदयू जैसे कई दूसरे दल भी चुनाव मैदान में हैं।

English summary
Delhi Assembly Elections 2020 ram vilas paswan LJP release 15 candidates list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X