• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: गहरी नींद में सोया था परिवार, तभी छत तोड़कर घर में घुसा हिरण, जानिए फिर क्या हुआ?

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के चलते इंसानी गतिविधियां बेहद सीमित हो गई हैं और इसका सीधा असर पर्यावरण समेत जंगली जानवरों पर देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जब जंगली जानवरों को कुछ शहरों में सड़कों पर घूमते हुए देखा गया। अब एक ऐसा ही मामला मुंबई के पवई इलाके में सामने आया है, जहां एक हिरण एस्बेस्टस (सीमेंट) की चादर से बनी छत को तोड़ते हुए एक घर में घुस गया।

डर के मारे सहम गया पूरा परिवार

डर के मारे सहम गया पूरा परिवार

मामला रविवार का है, जब पवई इलाके में स्थित एक घर में परिवार के लोग गहरी नींद में सोए हुए थे कि तभी अचानक बहुत तेज आवाज आई। घर के लोगों ने देखा तो पहले तो उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ, लेकिन अगले ही पल पूरा परिवार डर के मारे सहम गया। एक भारी भरकम हिरण उनके घर की छत, जो एस्बेस्टस (सीमेंट) की चादर से बनी थी, उसे तोड़कर सीधा उनके घर में आ गिरा। परिवार के लोग डर के मारे घर से बाहर निकल आए और वन विभाग को फोन किया।

वन विभाग ने कहा- तेंदुए के डर से भागकर आया हिरण

वन विभाग ने कहा- तेंदुए के डर से भागकर आया हिरण

मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें रविवार रात के करीब 1:30 बजे पवई स्लम इलाके से फोन आया, जिसके बाद उनकी टीम वहां गई। अधिकारियों के मुताबिक, हो सकता है कि कोई तेंदुआ इस हिरण के पीछे पड़ा हो, जिसकी वजह से यह भागता हुआ इस घर की छत पर आ गया और चादर टूटने के कारण नीचे गिर पड़ा। जिस घर में यह हिरण गिरा, वो एक छोटी सी पहाड़ी पर बना है, जहां इस जैसे कई और घर भी हैं। इन घरों की छत एस्बेस्टस से बनी हुई है।

घटना का वीडियो भी सामने आया

घटना का वीडियो भी सामने आया

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक हिरण एक घर के अंदर एलपीजी स्टोव के पास बैठा हुआ है। कमरे में एक स्टील की अलमारी और खाली बेड भी नजर आ रहे हैं। जिस समय यह घटना हुई, परिवार के सभी सदस्य सोए हुए थे। शहरी वन्यजीवों को बचाने वाले एक एनजीओ के एक सदस्य ने बताया कि हिरण जब छत तोड़कर इस घर में गिरा तो एक तेज धमाका जैसी आवाज हई और आस-पास के कई घरों के लोग बाहर आ गए।

वीडियो साभार: https://twitter.com/tweetsvirat

संजय गांधी नेशनल पार्क ले जाया गया हिरण

वहीं, रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर संतोष कांक ने बताया कि स्थानीय लोगों ने जैसे ही इस मामले की सूचना दी, वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हिरण को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके बाद हिरण को संजय गांधी नेशनल पार्क ले जाया गया, जहां उसको आई चोटों का इलाज किया गया। इस घटना में परिवार के किसी सदस्य को कोई चोट नहीं पहुंची है। संतोष कांक ने बताया कि घर में चार से पांच लोग सो रहे थे, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें- रिसर्च में खुलासा: 5 गुना घटी सूर्य की चमक, पृथ्वी पर असर को लेकर वैज्ञानिकों ने दिया बड़ा अलर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Deer Fell In House After Breaking Of Roof In Powai Area Of Mumbai.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X