• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के मामले बढ़कर हुए 1251, अब तक 32 मरीजों की मौत

|

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 227 मामले सामने आए है, जो एक दिन सबसे ज्यादा है। इस प्रकार भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1251 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के 1117 सक्रिय मामले, 102 ठीक लोग हो गए हैं। वही कोरोना वायरस से देश में मरने वाले लोगों की संख्या 32 हो गई है। लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी देश में लगातार संक्रमण के ममले बढ़ रहे हैं।

Death toll due to COVID 19 rises to 32; cases increase to 1251

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में सोमवार को 216 लोग संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 39 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। महाराष्ट्र में सोमवार को दो लोगों की मौत हुई जिसमें से एक व्यक्ति की पुणे और दूसरे की मुंबई में मौत हो गई। लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन से सामने आई लापरवाही ने सभी को परेशानी में डाल दिया है।

तेलंगाना में कोरोना वायरस के संक्रमण से सोमवार को 6 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इनमें से दो की मौत गांधी अस्पताल में हुई जबकि बाकियों ने क्रमशः अपोलो, ग्लोबल अस्पताल, निजामाबाद और गड़वाल में दम तोड़ा। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। बताया जा रहा है कि इस धार्मिक आयोजन में लगभग 300-400 लोग शामिल हुए थे। कार्यक्रम में शामिल 200 से ज्यादा लोगों में कोरोना के संक्रमण की आशंका से हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना संक्रमित होने की संभावना के बाद यहां मौजूद 163 लोगों को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोमवार को देश में कोरोना वायरस के नये मामले राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों से आये हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से 1000 तक पहुंचने में 12 दिन लगे, जबकि इस संकट से जूझ रहे विकसित देशों में इस अवधि में मरीजों की संख्या 3,500 से 8,000 थी। अग्रवाल ने संक्रमण को रोकने के लिये घोषित लॉकडाउन के असर के विश्लेषण के आधार पर बताया कि भारत में संक्रमण के बढ़ने की गति विकसित देशों की तुलना में कम है।

तेलंगाना में कोरोना संक्रमित 6 लोगों की मौत, निज़ामुद्दीन की जमात में हुए थे शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Death toll due to COVID 19 rises to 32; cases increase to 1,251: Health Ministry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X