हिंदुस्तान की मिट्टी में दफन होना चाहता है बीमार दाऊद, साथियों से जताई अंतिम इच्छा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत का मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम वापस लौटना चाहता है, लेकिन उसमें भी एक सवाल है कि आखिर कैसे। पाकिस्तान में पनाह लेने वाला दाऊद बीमारी से परेशान है और चाहता है कि मरने के बाद उसे भारत में दफनाया जाए।

ठप पड़ गया है दाऊद का कारोबार

ठप पड़ गया है दाऊद का कारोबार

दाऊद को डर कि भारत की ओर से उसे कभी भी टारगेट किया जा सकता है, इस वजह से वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों की शरण में है। हाल ही में दाऊद इब्राहिम के कई बिजनेस ठप पड़ गए हैं। भारत सरकार के आग्रह पर सऊदी अरब ने भी उसकी करीब 15000 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को सीज किया है। इसके साथ ही सीमावर्ती इलाकों में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी की वजह से दाऊद का ड्रग्स कारोबार भी ठप पड़ गया है।

पढ़ें: चश्मदीद की जुबानी सुनिए भोपाल एनकाउंटर की पूरी कहानी...

सुरक्षा के बदले ISI को बड़ी कीमत देता है दाऊद

सुरक्षा के बदले ISI को बड़ी कीमत देता है दाऊद

भारत-पाकिस्तान के बिगड़े रिश्तों में हर बार चर्चा के विषय के तौर पर दाऊद भी बना रहा है। दाऊद के पाकिस्तान के होने को लेकर भारत ने तमाम सबूत भी दिए, लेकिन पड़ोसी मुल्क ने उन्हें मानने से लगातार इनकार किया है। पाकिस्तान दाऊद को एक तरह से अपने संपत्ति की तरह इस्तेमाल कर रहा है क्योंकि सुरक्षा के बदले दाऊद अपनी कमाई का 40 फीसदी हिस्सा आईएसआई को देता है।

पढ़ें: उड़ते विमान में गंदी हरकतें कर रहा था पायलट, सामने आईं तस्वीरें

आईएसआई से दाऊद को ही खतरा

आईएसआई से दाऊद को ही खतरा

अब जबकि दाऊद का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है और उसका बिजनेस भी कमजोर हो रहा है, आईएसआई के लिए वह एक बड़ा बोझ बनता जा रहा है। भारतीय अधिकारियों का कहना है कि आईएसआई खुद पर आने वाले ज्यादा दिन ढोता नहीं है और उसे खत्म कर देता है। अगर दाऊद की जरूरत खत्म हो जाती है तो आईएसआई उसे किसी भी हालत में सुरक्षा नहीं देगी।

पढ़ें: पति के साथ घर खोज रही महिला से सात लोगों ने किया गैंगरेप

'आकर ट्रायल का सामना करे दाऊद'

'आकर ट्रायल का सामना करे दाऊद'

एक अधिकारी ने कहा कि अगर दाऊद भारत लौटना चाहता है तो उसे आकर ट्रायल का सामना करना होगा। वह कोई पूर्व-शर्त नहीं लगा सकता। दाऊद अपने बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से परेशान है। बताया जा रहा है कि दाऊद ने अपने आदमियों से इस बात का जिक्र किया है कि मरने के बाद वह हिंदुस्तान की धरती पर दफन होना चाहता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's most wanted Dawood Ibrahim wishes to be buried in India who is hiding in pakistan.
Please Wait while comments are loading...