• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया के साथ भारत दौरे पर आएंगे बेटी और दामाद, पहली बार होगा ऐसा

|

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर मोदी सरकार जोरो-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई है। गुजरात के अहमदाबाद शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। इसी बीच सूत्रों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारत दौरे पर राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के साथ बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी आ रहे हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर प्रतिनिधिमंडल में उनके वरिष्ठ सहायक भी हैं।

पहली बार भारत आ रहे हैं दामाद जेरेड कुशनर

पहली बार भारत आ रहे हैं दामाद जेरेड कुशनर

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ 24-25 फरवरी को भारत का दैरा कर रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब राष्ट्रपति के साथ उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर पहली बार भारत दौरे पर आ रहे हैं। हालांकि साल 2017 के नवंबर में इवांका ट्रंप हैदराबाद आई थीं लेकिन उस दौरान उनके पति साथ नहीं थे। हैदराबाद में उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया और इवांका ट्रंप पहले अहमदाबाद फिर आगरा की यात्रा पर जाएंगे, यहां वह ताजमहल के भी दीदार करेंगे।

मोटेरा स्‍टेडियम में मेगा इवेंट

मोटेरा स्‍टेडियम में मेगा इवेंट

अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में 24 फरवरी को 'नमस्‍ते ट्रंप' मेगा इवेंट का आयोजन होना है। सूत्रों की मानें तो अब ट्रंप बस इसी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पहले उन्‍हें साबरमती आश्रम जाना था लेकिन अब उनका साबरमती आश्रम जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है। द हिंदू की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पहले जिस मोटेरा स्‍टेडियम का उद्घाटन किया जाना था, अब उसका उद्घाटन बाद में होगा। अभी इसकी तारीख तय नहीं है। फिलहाल इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। अब इस स्‍टेडियम पर 'नमस्‍ते ट्रंप' होगा और उद्घाटन बाद में किया जाएगा। सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी अब दिल्‍ली स्थित राजघाट पर 25 फरवरी को महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

दिल्ली के स्कूलों का दौरा करेंगी मेलानिया

दिल्ली के स्कूलों का दौरा करेंगी मेलानिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेलानिया 25 फरवरी को दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों का दौरा करेंगी। बताया जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया भी इस मौके पर उनका स्‍वागत करने के लिए मौजूद रहेंगे। मेलानिया ट्रंप स्‍कूलों में चलने वाली हैप्‍पीनेस क्‍लासेस को अटेंड करेंगी। वह करीब एक घंटे तक रुकेंगी। इन क्‍लासेज में छात्रों को बताया जाता है कि वे कैसे एक-दूसरे के साथ शांति और सौहार्द के साथ रह सकते हैं। इस पाठ्यक्रम को दो वर्ष पहले डिप्‍टी सीएम सिसोदिया की तरफ से लाया गया था। इसका मकसद छात्रों का तनाव कम करना था। 40 मिनट की इन क्‍लासेज में योगा और ध्‍यान के अलावा आराम करने और कुछ आउटडोर एक्टिविटीज को भी शामिल किया जाता है।

नमस्ते ट्रंपः मोटेरा स्टेडियम के भव्य कार्यक्रम का ख़र्चा डोनल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति का?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Daughter Ivanka and son-in-law Jared Kushner to visit India along with Donald Trump
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X