• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: मोटर पंप चोरी के आरोप में दलित को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

|

जयपुर: राजस्थान के झालवाड़ इलाके में मोटर की चोरी के आरोप में भीड़ ने एक दलित को पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस ने रविवार को कहा कि 40 साल के दलित की भीड़ ने बेरहमी से पीटकर हत्या की। ये घटना शनिवार की बताई जा रही है, जहां घटोली इलाके में 60 वर्षीय व्यक्ति, उसके दो बेटों और अन्य अज्ञात लोगों ने खेत से मोटर पंप चोरी के आरोप में मेवाखेड़ा गांव निवासी धुलीचंद मीणा की पिटाई कर दी।

दलित की भीड़ ने की हत्या

दलित की भीड़ ने की हत्या

एसएचओ नैनुराम मीणा ने बताया कि इन लोगों ने आरोप लगाया कि धुलीचंद मीणा ने उनके खेत से मोटर की चोरी की। जब शनिवार सुबह को धुलीचंद नजदीक के गांव मेंजा रहे थे, तभी उनका सामना पुरीलाल तवंर और उसके बेटे देवी सिंह (23) और मोहन (20) और अन्य से हुआ। इसके बाद धुलीचंद और अन्य लोगों के बीच मोटर पंप चोरी के आरोप में बहस हुई। इसके बाद इन लोगों ने धुलीचंद की बेरहमी से पिटाई कर दी।

पिता बेटे को घर ले गए

पिता बेटे को घर ले गए

एसएचओ ने बताया कि इसके बाद धुलीचंद के पिता मौके पर पहुंचे और अपने घायल बेटे को घर लेकर आए। इसके बाद जब घर में उनकी हालत ज्यादा बिगड़ी, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तंवर और उनके बेटों ने शुक्रवार को चोरी की शिकायत धुलिचंद के पिता से की थी, उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसएसचो नैनूराम मीणा ने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि तंवर और उनके बेटों ने शुक्रवार को मोटर पंप चोरी की शिकायत धुलीचंद के पिता से

की थी, जिस पर उन्होंने अपने बेटे को डांटा था। उन्होंने तंवर से उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने को कहा था।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

पुलिस ने मामला किया दर्ज

एसएसचो ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 302(हत्या) और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) एक्ट के तहत तंवर, उसके बेटों और अन्य सात अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम के बाद धुलीचंद का शव शनिवार को परिजनों को सौंप दिया गया।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड: खाई में गिरी गाड़ी, तीन की मौत, एक लापता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dalit Man Beaten to Death for Stealing Water Pump at Jhalawar in Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X