• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चक्रवात 'महा' का असर, मुंबई में हुई बारिश, इन राज्यों में आ सकता है आंधी-तूफान

|
    Maha Cyclone की वजह से देश के कई राज्यों में हाई अलर्ट, प्रशासन मुस्तैद | वनइंडिया हिंदी

    मुंबई। एक बार फिर से मायानगरी में मेघ बरसे हैं, चक्रवात 'महा' का असर महाराष्ट्र पर पड़ा है और इसी वजह से यहां बारिश हो रही है, आज सुबह 5 बजे से मुंबई के कई इलाकों में काफी तेज बारिश होने की खबर है, जिसके इलाकों, सड़कों और सोसाइटी में पानी भर गया है, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवात 'महा' अब कमजोर पड़ गया है, जिससे बारिश के भी मध्यम होने के आसार है।

    चक्रवात 'महा' हो गया कमजोर

    जबकि इससे पहले अहमदाबाद आईएमडी केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने कहा था कि 'महा' अब चक्रवात नहीं रहा है, यह गुजरात तट पर दस्तक दिए बगैर समुद्र में दबाव वाले क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है, अगले दो दिनों में ज्यादातर जिलों में बारिश हो सकती है।

    यह पढ़ें: The Kapil Sharma Show की 'भूरी' ने धरा हॉट अवतार, स्विमिंग पूल में मस्ती करती नजर आईं

    यहां के लिए जारी हुआ ALERT

    मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों हल्की बारिश की आशंका है। वहीं गुजरात में भी आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।

    कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

    तो वहीं कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सुबह से कुल्लू जिले में सोलांग में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं, उत्तराखंड में मौसम बिगड़ गया है और लद्दाख में भी हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है।

    दिल्ली में हो सकती है बारिश

    तो वहीं दिल्ली में बृहस्पतिवार को हुई हल्की बारिश ने एक बार फिर हवा को खराब कर दिया है। बीते 24 घंटों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 100 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ बेहद खराब स्तर पर पहुंच गया है। बारिश के बाद अब दिल्ली में कोहरा बढ़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा दिल्ली पर छा सकता है। दिन के समय हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। वहीं, गुरुवार को बारिश की वजह से दिल्ली के अधिकतम तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई।

    यह पढ़ें: Marital Rape Dialogue पर भूमि ने मांगी माफी, कह डाली बड़ी बात, Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Cyclone Maha now Weak, Maharashtra receives heavy rainfall, heavy rain expected in Punjab, Delhi and Uttar Pradesh says IMD
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X