• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा में भारी तबाही के बाद अब पश्चिम बंगाल से टकराया Cyclone Fani, अलर्ट जारी

|
    Cyclone Fani: फानी ने West Bengal को भी नहीं बख्शा, देखें तबाही का Video | वनइंडिया हिंदी

    कोलकाता। ओडिशा में तबाही मचाने के बाद चक्रवात फानी पश्चिम बंगाल में पहुंच गया है। शनिवार तड़के फानी खड़गपुर को पार करके पश्चिम बंगाल से टकराया। हालांकि पश्चिम बंगाल से टकराने के कुछ समय बाद चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ जाएगा। अभी तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक फानी उत्तर-पूर्व दिशा में 90 किमी/घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। इससे पहले शुक्रवार को चक्रवाती तूफान फानी ने ओडिशा में भीषण तबाही मचाई।

    ओडिशा में भारी तबाही के बाद अब पश्चिम बंगाल से टकराया Cyclone Fani, अलर्ट जारी

    राज्य के कई इलाके जलमग्न हो गए। तूफान से अब तक 8 लोगों के मारे जान की खबर है, जबकि 150 से ज्यादा संख्या में लोग घायल हुए हैं। पुरानी इमारतों, कच्चे घरों, अस्थायी दुकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। बिजली और टेलिकॉम सेवा पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है। भारी बारिश के कारण प्रभावित इलाकों में स्थित घर डूब गये। केंद्र सरकार ने फानी तूफान को देखते हुए 1000 करोड़ रुपये का एडवांस रिलीफ फंड जारी किया है। चक्रवात की वजह से ओडिशा के पुरी समेत कई इलाकों में 250 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

    तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है। फानी की वजह से ओडिशा के अनुमानित तौर पर 10,000 गांव और 52 शहर प्रभावित हैं। ऐसे में इलाके से करीब 11 लाख लोगों को हटा लिया गया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। इनके रहने के लिए 5000 शेल्टर होम तैयार किए गए हैं।

    Read Also- कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तारीख के साथ किया दावा- UPA सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्‍ट्राइकRead Also- कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तारीख के साथ किया दावा- UPA सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक

    English summary
    Cyclone Fani hits West Bengal by crossing Kharagpur.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X