• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: ममता बनर्जी के मंत्री ने घूम-घूमकर की लोगों से घरों मे रहने की अपील, देखिए वीडियो

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस समय देशभर में लॉकडाउन है। वायरस से बचने के लिए लोगों को अपने घरों के भीतर रहने को कहा जा रहा है। सरकार की ओर से लगातार इसके लिए अपील की जा रही है। वहीं पश्चिम बंगाल में पशुपालन मंत्री स्वप्न देवनाथ सोमवार को सड़क पर उतर कर लोगों से घरों में रहने की अपील करते नजर आए। इस दौरान देवनाथ ने दस्ताने, मास्क समेत पूरा प्रोटेक्टिव सूट पहन रखा था और साथ में लाउड स्पीकर पकड़े थे।

coronavirus west bengal minister swapan debnath to citizens about lockdown

स्वप्न देवनाथ पश्चिम बंगाल के बुर्दवान जिले के लॉर्ड कर्जन गेट इलाके में माइक पर बोलकर लोगों से घर में रहने को कहते देखे गए। ताकि कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने अपने कंधे पर एक माइक्रोफोन लटकाया हुआ था। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बताया कि उनकी सरकार ने स्वास्थ्य संकट में मदद करने वाले सभी लोगों के लिए बीमा कवरेज 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया गया है, जिसमें निजी/सरकारी/परिवहन केंद्रों के कर्मचारी और डॉक्टर/नर्स/पुलिस/ कूरियर सेवाएं देने वाले शामिल हैं।

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को देश में संक्रमित मामलों की संख्या 1071 हो गई है, जबकि इस महामारी से 29 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है, आज लॉकडाउन का छठा दिन है।

दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या सात लाख 32 हजार हो चुकी है। 34,600 लोग दुनिया में इस वायरस से जान गंवा चुके हैं। ये वायरस चीन से शुरू हुआथा लेकिन वहां अब काफी काबू में है। इस समय ये इटली, फ्रांस, स्पेन, अमेरिका और इंग्लैंड जैसे मुल्कों में कहर बरपा रहा है। अमेरिका में इससे मरने वालों की संख्या 2489 हो चुकी है। चीन में इससे मरने वालों की कुल संख्या 3,304 है। इटली में 10,775 लोगों की मौत हुई है। स्पेन में 7340, इरान में 2640 और फ्रांस में 2606 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है।

कोरोना से लड़ाई में ओडिशा दिख रहा आगे, होम क्वारंटाइन, गांवों में आइसोलेशन वार्ड समेत लिए गए ये बड़े फैसले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus west bengal minister swapan debnath to citizens about lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X