• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: अब इन चार और देशों से आने वाले यात्रियों का होगा हेल्‍थ चेकअप

|

नई दिल्‍ली। विमानन नियामक डीजीसीए ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये चार और देशों नेपाल, वियतनाम, इंडोनिशिया और मलेशिया से आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य जांच एवं निरीक्षण का आदेश दिया है। अब कुल 10 देशों के यात्रियों को भारतीय हवाईअड्डों पर जांच से गुजरना होगा।फिलहाल कोरोना वायरस के कारण चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और सिंगापुर के यात्रियों को भारतीय हवाईअड्डों पर जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है।

कोरोना वायरस: अब इन चार और देशों से आने वाले यात्रियों का होगा हेल्‍थ चेकअप

भारत समेत कई देशों में कोरोना विषाणु से प्रभावित होने के मामले आये हैं। नागर विमानन महानिदेशालय ने रविवार को एक नोटिस में कहा कि स्वास्थ्य जांच का दायरा बढ़ाया गया है। अब नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम ओर मलेशिया से उड़ानों के जरिये आने वाले यात्रियों को भी जांच प्रक्रिया के दायरे में लाने का निर्णय किया गया है।

इसमें कहा गया है कि यह जांच तत्काल प्रभाव से सभी हवाईअड्डों पर सुनिश्चित किया जाना चाहिए। जैसे ही उक्त देशों के यात्री आते हैं, जरूरी जांच समेत उनसे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालया के निर्देशों के तहत स्व-घोषणा फार्म लिया जाना चाहिए।

नियामक ने कहा कि इस संदर्भ में सभी एयरलाइन इन देशों से आने वाली उड़ान के दौरान इस बारे में घोषणा करेंगे।

इस बीच, मुंबई हवाईअड्डा ने कहा कि उसने केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार मलेशिया, इंडोनेशिया, वियतनाम और नेपाल से आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है। चीन के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस विषाणु के कारण 109 और लागों की मौत के कारण मरने वालों की संख्या 2,345 पहुंच गयी है। इससे अबतक 76,288 लोगों के प्रभावित होने की पुष्टि हुई है।

पीएम मोदी ने 'मन की बात' में लिया 12 साल की काम्‍या कार्तिकेयन का नाम, जानिए कौन है वो और क्‍या है उनकी उपलब्‍धियां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Universal screening of passengers arriving in flights from Nepal, Indonesia, Vietnam and Malaysia, says DGCA .
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X