• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के खात्‍मे के लिए सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने दिए दो सुझाव, जानिए क्‍या

|

नई दिल्‍ली। भारत में तेजी से अपने पैर पसार रहे कोरोना वायरस के खिलाफ आज देशभर में लोग अपने-अपने घरों में बंद होकर जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं। जनता कर्फ्यू आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ। पीएम मोदी की हर एक भारतीय से खुद को क्वारेंटाइन करने और कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचने की अपील के मद्देनजर लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं। इसी बीच राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इससे निपटने के लिए दो सुझाव दिए हैं।

Coronavirus के खात्‍मे के लिए सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने दिए दो सुझाव, जानिए क्‍या

स्‍वामी ने ट्वीट कर लिखा है कि कोरोना को लेकर मेरे पास दो सुझाव है। पहला ये कि 7 दिन के लिए जनता / सरकार द्वारा तुरंत कर्फ्यू लगा दिया जाए ताकि सभी रोगियों की पहचान हो सके क्योंकि 7 दिनों के भीतर उनमें वायरस के लक्षण दिखाई देंगे और फिर उनका इलाज किया जा सकता है। और दूसरा ये कि विदेश से आने वाले यात्रियों पर 7 दिनों के लिए रोक लगा दी जाए। आपको बता दें कि इससे पहले भी कोरोना वायरस को लेकर स्‍वामी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था। अपने पत्र में उन्‍होंने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए 17 देशों और दो केंद्रीय बैंकों द्वारा घोषित उपायों को बताया था।

पत्र में स्वामी ने कहा, 'इस स्तर पर आर्थिक राहत का पैकेज बहुत महत्वपूर्ण है और इसीलिए मैंने यह जानकारी दी है कि अन्य देशों ने क्या किया है।'स्वामी ने महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन, जापान, चीन और दक्षिण कोरिया जैसे देशों और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और यूरोपीय सेंट्रल बैंक द्वारा किए गए उपायों को सूचीबद्ध किया है। कई देशों ने विभिन्न क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों और नौकरी के नुकसान के बीच मंदी की शुरुआत को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर आर्थिक बचाव पैकेजों की घोषणा की है।

Coronavirus को लेकर शाहरुख खान ने की सावधानी बरतने की अपील, VIDEO जारी कर कही ये बात

दूसरे देशों द्वारा घोषित उपायों और स्वामी द्वारा सूचीबद्ध उपायों में एयरलाइन उद्योग और अधिकांश नागरिकों को 1000 डॉलर का भुगतान करने और छोटे व्यवसायों के लिए भुगतान करने के लिए अमेरिका के फैसले भी शामिल थे। फ्रांस ने सामाजिक सुरक्षा कर कटौती और बेरोजगारी लाभ, जापान और कनाडा छोटे व्यवसायों के ऋणों की घोषणा की। स्थायी निवासियों के लिए हांगकांग की 1,200 डॉलर की नकद सब्सिडी और और दक्षिण कोरिया का पैकेज जो कि स्वास्थ्य देखभाल लागत और छोटे उद्यमों को सहायता प्रदान करती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Subramanian Swamy suggest Solutions to kill this pandemic.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X