• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के कहर को देखते हुए महाराष्ट्र में धारा 144 लागू, मुंबई में लैंड नहीं होगी कोई भी विदेशी फ्लाइट

|

मुंबई। कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला लिया कि पूरे महाराष्ट्र में आज मध्य रात्रि से धारा 144 लागू कर दी जाएगी। प्राइवेट बस और सरकारी बसें बंद की जाएंगी। एक जगह पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा नही होंगे। सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद रखा जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा पॉजिटिव केस महाराष्‍ट्र में ही सामने आए हैं।

Coronavirus के कहर को देखते हुए महाराष्ट्र में धारा 144 लागू, मुंबई में लैंड नहीं होगी कोई भी विदेशी फ्लाइट

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा: सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों का प्रतिशत 25 प्रतिशत से घटाकर पाँच प्रतिशत कर दिया गया है। 31 मार्च तक केवल आवश्यक कार्यों के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि - महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक 74 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक मुंबई लोकल बंद कर दी गई है। इसके अलावा देश भर में सभी यात्री ट्रेन भी 31 मार्च तक बंद रहेंगी। सिर्फ मालगाड़ी चलेंगी।

Coronavirus को लेकर सोनू निगम ने बांटा गलत ज्ञान, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

देश भर के मेट्रो 31 मार्च तक बंद

केंद्र सरकार ने देश में सभी ऑपरेशनल मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर को सूचित करते हुए कहा है कि मेट्रो सेवाएं बंद करने से कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। इस बारे में सभी राज्यों के मुख्य सचिव को भी सूचना दे दी गई है। दिल्ली मेट्रो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए मेट्रो की सेवाएं 31 मार्च तक बंद की जाती है। हालांकि उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो की आंतरिक ऑपरेशनल मेंटेनेंस जारी रहेगा। इसके अलावा मेट्रो परिसर की सुरक्षा सीआईएसएफ के जिम्मे रहेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Section 144 in Mumbai as total cases rise over 74 in Maharashtra.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X