• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट में PM मोदी ने की आपातकालीन फंड की घोषणा, आप भी ऐसे दे सकते हैं डोनेशन

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों से मदद की अपील की है। पीएम मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस पीड़तों की सहायता और राहत के लि‍ए आपातकालीन फंड में घोषणा की। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में राहत का गठन किया गया है। इस फंड में हर क्षेत्र के लोग अपनी सुविधा के अनुसार दान कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा, आइए, अपनी भावी पीढ़ियों के लिए हम भारत को स्वस्थ और समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें।

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए फंड का गठन

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए फंड का गठन

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 900 के पार जा चुकी है वहीं, इस महामारी से 19 लोगों की जान भी चली गई है। अमेरिका और इटसी जैसे देशों का हाल देखते हुए पीएम मोदी ने भारत में इस महामारी के खिलाफ जंग तेज कर दी है। शनिवार को कोरोनावायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से आर्थिक मदद की मांग की। पीएम मोदी ने देश की जनता से ट्विटर पर अपील की है कि वह इस संकट की घड़ी में PM CARES फंड में सहयोग राशि दें। उन्होंने आगे कहा कि, देश के अलग-अलग तबके के लोग कोरोना के खिलाफ इस जंग में सहयोग करना चाहते हैं।

PM-CARES में करें डोनेशन

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, मुझे देशभर से लोगों के संदेश मिल रहे हैं कि वह COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में अपने स्तर से कुछ न कुछ सहयोग देना चाहते हैं। जनता की इसी भावना को देखते हुए आज हमने 'प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन निधि में राहत का गठन' किया है। स्वस्थ भारत के निर्माण में यह बेहद कारगर साबित होगा। पीएम ने दूसरे ट्वीट में कहा, देशवासियों से मेरी अपील है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में PM-CARES फंड में अंशदान के लिए आगे आएं। इस फंड का उपयोग आगे भी आपदा की स्थिति में किया जा सकता है।

इन माध्यमों से कर सकते हैं डोनेशन

खाते का नाम- PM CARES

अकाउंट नंबर- 2121PM20202

आईएफएससी कोड- SBIN0000691

SWIFT CODE- SBININBB104

बैंक का नाम और ब्रांच- STATE BANK OF INDIA

नई दिल्ली मुख्य ब्रांच

UPI ID- pmcares@sbi

इसके साथ ही pmindia.gov.in पर भी डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या फिर RTGS के जरिए आप अपने स्तर पर दान कर सकते हैं।

भारत को स्वस्थ और समृद्ध बनाना है: मोदी

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, PM-CARES फंड में आप कम से कम राशि भी जमा करा सकते हैं। यह फंड माइक्रो डोनेशन को भी स्वीकार करता है। यह फंड भारत को आपदा से निपटने में मदद करेगा, साथ ही नागरिकों की सुरक्षा पर रिसर्च को प्रोत्साहित करेगा। पीएम मोदी ने कहा, आइए अपनी भावी पीढ़ियों के लिए हम भारत को स्वस्थ और समृद्ध बनाने के लिए किसी भी तरह की कसर न छोड़ें।

    Lockdown के Fourth Day घर जाने के लिए Delhi border पर हजारों लोग उमड़े, देखिए Video| वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टाटा ग्रुप देगा 500 करोड़, रतन टाटा ने कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus PM Modi Constitutes PM CARES Fund Here Are Details To Donate
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X