• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, किराएदारों को मिली बड़ी राहत

|

नई दिल्ली। महाराष्‍ट्र सरकार ने शुक्रवार को एक अहम आदेश देते हुए कहा है कि तीन महीने तक राज्य में मकान मालिक किराएदारों से किराया ना लें। मकान मालिक तीन महीने के लिए किराया लेन टाल दें। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य आवास विभागने मकान मालिकों को कम से कम तीन महीने के लिए किराया नहीं वसूलने का निर्देश जारी किया है। इस दौरान किसी भी किरायेदार को किराए नहीं देने के कारण घर से बेदखल नहीं किया जा सकता है।

महाराष्ट्र में तीन महीने कोई किराया नहीं, no rent in maharashtra, coronavirus, Maharashtra, rent, lockdown, uddhav thackeray, महाराष्ट्र, कोरोना वायरस

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के बाद कामकाज बंद है। ऐसी स्थिति में किसी किराएदार के लिए किराया दे पाना मुश्किल होगा। इसी को देखते हुए सरकार ने मकान मालिकों को फिलहाल किराया ना लेने और इसे कम से कम तीन महीने आगे बढ़ाने के लिए कहा है। इस दौरान किसी को घर खाली करने को भी नहीं कहा जा सकता है।

महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में अब तक इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3205 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सर्वाधिक 194 लोगों की मौत हुई है। इसके बाज दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1640, तमिलनाडु में 1267, राजस्थान में 1131, मध्य प्रदेश में 1129 और गुजरात में 930 मामले सामने आ चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या 13387 हो गई है, वहीं इससे 437 लोगों की मौत हो चुकी है। इस खतरनाक बीमारी से 1748 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या अब बीस लाख को पार कर गई है। दुनियाभर में अब तक 21,82,308 लोगों में संक्रमण पाया जा चुका है। इससे अब तक एक लाख 45 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। अमरीका में 34,617 मौतें कोरोना से हुई हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। इटली में 22,170, स्पेन में 19,315 और फ्रांस में 17,929 लोगों की जान ये वायरस ले चुका है।

महाराष्‍ट्र ने कोरोना मरीजों का इलाज प्‍जाज्मा थेरेपी से करने की केन्‍द्र से मांगी इजाजत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus Maharashtra govt issues instructions landlords to postpone rent collection 3 months
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X