• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख के पार, 13 दिन में सामने आए 10 लाख नए केस

|

नई दिल्ली। भारत आने वाले कुछ दिनों में कोरोना प्रभावित दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश बन सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्रवार की रात भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख को पार गया है। इसके साथ ही भारत और ब्राजील के बीच रोगियों का अंतर और कम हो गया है। बता दें कि शुक्रवार को ही ब्राजील ने भी 40 लाख के आकंड़े को पार किया है, वर्तमान में वहां कुल 40,41,638 कोरोना संक्रमित मरीज है।

    Coronavirus India : देश में कुल मामले 40 लाख के पार,24 घंटे में 86 हजार 432 नए केस | वनइंडिया हिंदी
    भारत में 40 लाख से अधिक कोरोना केस

    भारत में 40 लाख से अधिक कोरोना केस

    बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिन में कुल 39,36,747 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की थी लेकिन तब से रात तक राज्यों द्वारा दी गई रिपोर्ट के बाद अब कुल आकंड़ा 40 लाख के पार पहुंच गया है। आपको बता दें कि सरकारी वेबसाइट हर सुबह 8 बजे अपडेट की जाती है, तो नए आकंड़े शनिवार सुबह जारी किए जाएंगे। भारत ने दैनिक मामलों में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, शुक्रवार सुबह तक भारत में 83,341 नए मामले दर्ज किए गए। सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से मरने वालों की संख्या 68,472 है।

    13 दिनों में 10 लाख नए मामले

    13 दिनों में 10 लाख नए मामले

    हैरान करने वाली बात यह है कि देश में 30 लाख मामलों से 40 लाख होने में महज 13 दिन का समय लगा है। यानी पिछले 13 दिनों में देश में 10 लाख से मामलों की पुष्टि हुई। बता दें कि भारत में अब तक 30 लाख 37 हजार 152 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि देश में 8,31,124 सक्रिय मामले हैं। इसके चलते अब मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 77.15 फीसद हो गई है वहीं कोरोना से मृत्यु दर घटकर 1.75 फीसद हो गई है।

    ब्राजील से सिर्फ 60,000 केस पीछे

    ब्राजील से सिर्फ 60,000 केस पीछे

    खबर लिखे जाने तक जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार भारत, अमेरिका और ब्राजील के बाद महामारी से प्रभावित दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश है। बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय दुनियाभर से सामने आ रहे कोरोना मामलों का संकलन कर रहा है। हालांकि, भारत के जल्द ही ब्राजील से आगे निकलने की संभावना है। शुक्रवार सुबह तक हम ब्राजील से सिर्फ 60,000 केस से पीछे थे। इसके अलावा अर्थव्यवस्था से जुड़ी गतिविधियां फिर से शुरू होने के बाद भारत दुनिया के सबसे अधिक दैनिक मामलों की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

    ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते मामले आर्थिक रिकवरी की गति को धीमा कर रही हैं: रिपोर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Corona infected figures exceeded 40 lakh 10 lakh new cases reported in 13 days
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X