• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई के धारावी स्लम एरिया तक पहुंचा कोरोना वायरस, सामने आया पहला केस

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के सिलसिला जारी है।वहीं ज्यादा चिंता की बात ये है कि मुंबई के धारावी स्लम एरिया में कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिला है। जिस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसकी उम्र 56 साल है। साहूनगर में रहने वाली महिला के परिवार के लोगों को फिलहाल क्वारनटीन में रखा गया है और महिला जिस घर में रहती है, उसे सील कर दिया गया है।

धारावी

धारावी मुंबई का एक घनी आबादी वाला स्लम एरिया है। जहां कीब 15 लाख लोग रहते हैं। धारावी एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी है। ऐसे में इस इलाके में कोरोना फैलता है, तो इसे संभालना बहुत मुश्किल हो सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से है। बुधवार तक महाराष्ट्र में 320 लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बेहद चिंताजनक होती जा रही है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले तीन दिनों में भारी इजाफा हुआ है। मंगलवार से आज तक 24 घंटे में कोरोना वायरस के 386 नए मामले आए हैं। जिसके बाद देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 1637 हो गई है, इस महामारी से अब तक 38 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस ज्यादा ना फैले इसके लिए देश में इस समय लॉकडाउन है।

पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी महामारी का रूप ले चुका है। दुनिया के लगभग सारे मुल्क इसकी चपेट में हैं और इसके सामने किसी हद तक बेबस नजर आ रहे हैं। दुनिया में आठ लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं और 42 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है। चीन, अमेरिका, फ्रांस, स्पेन, इटली, इरान, इंग्लैंड जैसे देश इससे बुरी तरह से प्रभावित हैं।

लॉकडाउन: आंध्र प्रदेश में सड़क पर 'यमराज', बोल रहे- मुझसे दूर रहना है तो घर में रहो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus First case reported in Dharavi slam area mumbai Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X