• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: बिहार में 18 मार्च के बाद विदेश से लौटे सभी लोगों का होगा टेस्ट

|

नई दिल्ली। बिहार में उन सभी लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा, जो 18 मार्च के बाद विदेश से लौटे हैं। बीते कुछ दिनों में बिहार में कोरोनाके मामले अचानक बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से बताया गया है कि कुछ मामले ऐसे आए हैं जिनमें लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे, लेकिन टेस्ट में वो पॉजिटिव पाए गए। इसी के बाद ये फैसला लिया गया कि राज्य में 18 मार्च के बाद विदेश से आए हर व्यक्ति का टेस्ट करवाया जाएगा।

coronavirus Bihar test all who returned from abroad after 18 March

बिहार में दुबई से लौटे एक व्यक्ति को मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जबकि अन्य 5 लोग भी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले जिसके बाद राज्य में केसों की संख्या तेजी से बढ़ी है। बिहार में अभी तक सबसे ज्यादा मामले सिवान में 5 और पटना में चार दर्ज किए गए हैं। बिहार में अब तक कोरोना वायरस के कुल 23 केस सामने आए हैं और एक शख्स की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से अबतक 81 लोग बिहार आए हैं। इन सभी को ट्रेस किया जा रहा है और जांच की जा रह है। 17 लोगों को पटना में ट्रेस किया गया है और 13 लोगों को बक्सर में ट्रेस किया गया है। इनकी रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बेहद चिंताजनक होती जा रही है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले तीन दिनों में भारी इजाफा हुआ है। बीते 12 घंटे में कोरोना वायरस के 240 मामले आए हैं। अब देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 1637 हो गई है, इस महामारी से अब तक 38 लोगों की मौत भी हुई है।

कोरोना से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन- हल्दी वाला दूध पिएं, योग करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus Bihar test all who returned from abroad after 18 March
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X