• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: इटली से लाए गए 263 भारतीयों को आईटीबीपी के क्वेरेंटाइन सेंटर भेजा गया

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित इटली के रोम से लाए गए 263 भारतीय नागरिक इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के छावला कैंप पहुंच गए हैं। यहां सभी को क्वेरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है। इटली से इन भारतीयों को लाने वाले एयर इंडिया के क्रू को भी नियमों के मुताबिक सबसे अलहदगी बनाकर रखने को कहा गया है।

coronavirus 263 Indian evacuees from Rome brought to ITBP Quarantine Centre

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया, इस विशेष विमान में 263 यात्री थे। विमान रोम से सुबह करीब दस बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरा। जिसके बाद उनको छावला क्वेरंटाइन कैंप में ले जाया गया, यहां उनकी जांच की जा रही है।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अलगाव केंद्र में 15 मार्च से पहले ही 215 भारतीय रह रहे हैं। उन्हें भी एयर इंडिया के विशेष विमान से रोम से निकाला गया था। इस केंद्र में पहले चीन के वुहान शहर से लाए गए भारतीय और विदेशियों के दो जत्थों को रखा गया था।

इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हुई हैं। एक दिन में इस वायरस से हुई ये सबसे ज्यादा मौत हैं। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है।

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में वायरस के कारण 13000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख को पार कर गई है। भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार तक ये संख्या 324 हो गई है। इस महामारी से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में रविवार को 10 और लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें से 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 74 हो गई है।

केरल सीएम बोले- कोरोना नहीं करता धर्म, जाति, देश का भेदभाव, आप सब घर पर रहें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus 263 Indian evacuees from Rome brought to ITBP Quarantine Centre
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X