• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- तबलीगी जमात के लोगों के चलते Coronavirus के मामले बढ़े

|

नई दिल्‍ली। कोरोना का कहर पूरे देश में है और लगातार इसके मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बता दें की इस बढ़ते हुए मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस के 1637 केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 386 नए केस आए हैं। 38 लोगों की मौत हुई है। 132 मरीज ठीक हुए हैं। तबलीगी जमात के मामले पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तबलीगी जमात से संबंधित 1800 लोगों को 9 अस्पतालों और क्वारंटाइन केंद्रों में भेजा गया है। कोरोना के जो मामले बढ़े हैं उनमें तब्लीगी जमात का यह कार्यक्रम प्रमुख कारण है।

स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- तबलीगी जमात के लोगों के चलते Coronavirus के मामले बढ़े

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने तबलीगी जमात कार्यक्रम में नाराजगी जताते हुए कहा कि लॉकडाउन में धार्मिक कार्यक्रम नहीं होने चाहिए थे। 24 घंटे में पूरे देश में 386 नए मामले सामने आए हैं। उन्‍होंने कहा कि तब्लीगी जमात से संबंधित 1800 लोगों को 9 अस्पतालों और क्‍वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है। हालिया मामलों में वृद्धि नेशनल ट्रेंड का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

लव अग्रवाल ने कहा कि रेलवे 20 हजार कोचों को बदल कर 3.2 लाख आइसोलेशन और क्‍वारंटाइन बेड स्थापित करने की तैयारी कर रहा है। 5000 कोचों में बदलाव शुरू हो गया है। टेस्‍ट किट, दवाओं और मास्क जैसे आवश्यक वस्तुओं के लिए परिवहन की आवश्‍यक उड़ानें शुरू की गई हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के रमन गंगा केतकर ने कहा कि हमने अब तक 47,951 टेस्‍ट किए हैं। आईसीएमआर नेटवर्क में 126 लैब्‍स हैं, जिन निजी लैब्‍स को मंजूरी दी गई है उनमें से 51 हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1800 people related to Tablighi Jamaat have been sent to 9 hospitals and quarantine centers, says Lav Agrawal, Joint Secretary, Ministry of Health.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X