• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की, गांधी-नेहरू और सरदार पटेल को दिया धोखा', लेटर दिखाते हुए बोले राहुल गांधी

Google Oneindia News

Rahul Gandhi on Savarkar: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर सावरकर का जिक्र करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के अकोला पहुंचे राहुल गांधी ने एक लेटर दिखाते हुए जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया था।

 Rahul Gandhi on savarkar

गुरुवार को मीडिया से बात करते एक लेटर दिखाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों को लिखे एक पत्र में कहा, "सर, मैं आपके सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने की विनती करता हूं" और उस पर हस्ताक्षर किए। सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। उन्होंने डर के मारे पत्र पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया।

राहुल गांधी ने हाथ में एक लेटर पकड़ा हुआ था, जिसको मीडिया को दिखाते हुए उन्होंने उसे सावरकर की चिट्ठी बताई। इसी के साथ उसे पढ़ते हुए कहा, 'सर, मैं आपका सेवर रहना चाहता हूं।' राहुल गांधी ने कहा कि यह मैंने नहीं कहा, सावरकर जी ने लिखा है। उन्होंने अंग्रेजों की मदद की थी। जब सावरकर जी ने इस कागज पर हस्ताक्षर किया तो उसका कारण डर था अगर वो डरते नहीं तो वो कभी हस्ताक्षर नहीं करते। जब उन्होंने हस्ताक्षर किया तब उन्होंने महात्मा गांधी, सरदार पटेल आदि नेताओं को धोखा दिया।

 'युवाओं को नौकरी का भरोसा नहीं, किसानों को सपोर्ट नहीं', राहुल गांधी का फिर मोदी सरकार पर हमला 'युवाओं को नौकरी का भरोसा नहीं, किसानों को सपोर्ट नहीं', राहुल गांधी का फिर मोदी सरकार पर हमला

इससे पहले राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर कहा था कि वो भाजपा और आरएसएस के प्रतीक हैं। सावरकर ने खुद पर एक अलग नाम से एक किताब लिखी थी और बताया था कि वह कितने बहादुर थे। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अंग्रेजों की हर तरह से मदद की थी। वो अंग्रेजों से पेंशन लेते थे, उनके लिए काम करते थे।

Comments
English summary
Congress Rahul Gandhi statement on savarkar he says Savarkar helped British
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X