• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कल देशभर में कांग्रेस का राजभवन के सामने प्रदर्शन, राजस्थान में पार्टी नहीं करेगी प्रोटेस्ट

कल देशभर में कांग्रेस का राजभवन के सामने प्रदर्शन,
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राज्यस्थान में सियासी खींचतान को लेकर कांग्रेस सोमवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस पार्टी देश के तमाम राज्यों में राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। हालांकि राजस्थान में कल कांग्रेस प्रदर्शन नहीं करेगी। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह दोस्तारा ने रविलवीर को कहा है कि हम राजस्थान में प्रदर्शन नहीं करेंगे। हमने राज्यपाल को कैबिनेट का रिवाइज्ड नोट भेजा है और हमें उम्मीद है कि वे जल्द सत्र बुलाने की अनुमति देंगे।

कल है कांग्रेस का प्रदर्शन

कल है कांग्रेस का प्रदर्शन

राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह दोस्तार ने कहा, कल 'लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ' अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता देश के सभी राज्यों में राजभवन के सामने प्रदर्शन करेंगे लेकिन हम राजस्थान में ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे। हमने महामहिम को कैबिनेट का रिवाइज्ड नोट भेज दिया है और उम्मीद करते हैं कि वे जल्द सत्र आहूत करने की स्वीकृति देंगे। बता दें कि कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में सोमवार सुबह 11 बजे राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।

 कैबिनेट ने राज्यपाल को भेजा ये नया प्रस्ताव

कैबिनेट ने राज्यपाल को भेजा ये नया प्रस्ताव

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल ने विधानसभा सत्र 31 जुलाई से बुलाए जाने के लिए राज्यपाल को एक संशोधित प्रस्ताव भेजा है। शनिवार देर रात राज्यपाल के पास पहुंचे प्रस्ताव में राज्य मंत्रिमंडल ने विधानसभा का सत्र 31 जुलाई से बुलाने का आग्रह किया है। राज्यपाल कलराज मिश्र को जो कैबिनेट का प्रस्ताव भेजा है उसमें कोरोना वायरस पर चर्चा और कुछ बिल पास करने का जिक्र किया गया है। बहुमत साबित करने का जिक्र नहीं है।

राजस्थान में जारी है सियासी हलचल

राजस्थान में जारी है सियासी हलचल

कांग्रेस नेता सचिन पायलट सहित 19 विधायकों के बागी हो जाने के बाद से राजस्थान में सियासी संकट जारी है। कांग्रेस, बीजेपी पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगा रही है। वहीं बीजेपी ने कहा कि ये कांग्रेस के अंदरूनी कलह का नतीजा है। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत लगातार राज्यपाल से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर राजभवन से उनकी टकराव की स्थिति है। वो विधायकों के साथ राजभवन में प्रदर्शन भी कर चुके हैं। गहलोत का कहना है कि वो बहुमत साबित कर राज्य में जारी सियासी उथल-पुथल को खत्म करन चाहते हैं।

ये भी पढ़िए-Rajasthan Political Crisis: विधानसभा सत्र के लिए सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल को भेजा नया प्रस्ताव

Comments
English summary
Congress protest outside all Raj Bhawans in country tomorrow but we wont do that in RajasthanGovind S Dotasra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X