• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मल्लिकार्जुन खड़गे का नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा, कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन के एक दिन बाद उठाया कदम

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01 अक्टूबर: राजस्थान में मचे सियासी ड्रामे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Election) के उम्मीदवारों की अलग ही तस्वीर निकलकर सामने आई है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge resign)ने शनिवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है।

Mallikarjun Kharge

उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में एक नेता एक पद का फैसला किया गया था, जिसके बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे खड़गे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफा देने के बाद खड़गे ने कहा कि उन्होंने यह कदम पार्टी के एक नेता एक पद वाले नियम के तहत उठाया है।

खड़गे के इस्तीफे के बाद अब पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के नाम इस पद के लिए चर्चाओं में आए हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी ने अपना नामांकन दाखिल किया है। हालांकि वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं।

शशि थरूर को छोड़ जी-23 के नेताओं ने दिया खड़गे का साथ, वाइल्ड कार्ड एंट्री से बदला खेलशशि थरूर को छोड़ जी-23 के नेताओं ने दिया खड़गे का साथ, वाइल्ड कार्ड एंट्री से बदला खेल

इधर, कांग्रेस के जी-23 गुट के नेताओं में पृथ्वीराज चव्हाण,मनीष तिवारी और भूपिंदर हुड्डा ने कहा कि अध्यक्ष पद के लिए खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे। गौरतलब है कि 30 सितंबर को भरे गए नामांकन के बाद अब 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद का चुनाव होगा, जिसके नतीजे 19 अक्टूबर को आएंगे।

Comments
English summary
Congress presidential Election Mallikarjun Kharge resigned as Leader of Opposition in Rajya Sabha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X