• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक, AAP और TMC ने पहुंचकर चौंकाया

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) और टीएमसी ने शामिल होकर चौंका दिया।
Google Oneindia News
CONGRESS

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के द्वारा बुलाई गई इस बैठक में आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस ने शामिल होकर अचंभित कर दिया। आप और टीएमसी इस बैठक में अप्रत्‍याशित प्रतिभागी रहे। कांग्रेस के द्वारा बुलाई गई बैठक में आप और तृणमूल का आना आश्चर्यजनक था क्योंकि दोनों पार्टियां लंबे समय से कांग्रेस से दूर हैं। मानसून सत्र में, वे संसद में कांग्रेस के नेतृत्व वाले एक भी कदम के अनुरूप नहीं थे।

बता दें कांग्रेस अध्‍यक्ष खड़गे ने आज से शुरू हुए शीतकालीन सत्र के लिए एक संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए "समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों" की बैठक बुलाई थी। बैठक में आप और तृणमूल के अलावा वाम दल, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), नेशनल कांफ्रेंस और आरएसपी के सांसद शामिल हुए।

बैठक के बारे में कांग्रेस अध्‍यक्ष खड़गे ने एक ट्टीट किया और लिखा 'संसद लोकतांत्रिक विचार-विमर्श का घर है। हम समान विचारधारा वाले दल हमारे लोगों के लिए प्रासंगिक सभी मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे। खड़गे ने आगे लिखा पीएम मोदी, आपने कहा कि विपक्ष को भाग लेने का अधिक मौका मिल रहा है, इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि सरकार अपनी बात चलाएगी'।

खड़गे ने आगे लिखा अगर कानून जल्दबाजी में बनाए जाते हैं, तो वे न्यायिक जांच को आकर्षित करते हैं। इसलिए, हम उम्मीद करते हैं कि सभी महत्वपूर्ण बिलों को संयुक्त/प्रवर समितियों को भेजा जाना चाहिए, ताकि उनकी सावधानीपूर्वक जांच की जा सके। हम संसदीय प्रक्रियाओं और बहस में पूर्ण सहयोग देने के लिए तैयार हैं।

MCD Election में मिली जीत से उत्‍साहित सांसद संजय सिंह बोले- 2024 में केजरीवाल बनाम नरेंद्र मोदी की लड़ाई होगीMCD Election में मिली जीत से उत्‍साहित सांसद संजय सिंह बोले- 2024 में केजरीवाल बनाम नरेंद्र मोदी की लड़ाई होगी

Comments
English summary
Congress convenes opposition meeting regarding winter session, AAP and TMC surprised by reaching
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X