• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अधीर रंजन चौधरी का बेतुका बयान- घाटी की तुलना हिटलर के नाजी कैंप से की

|

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर लेकर दिए गए अपने विवादित बयान से पलटी मार ली है। क्योंकि अब अधीर रंजन चौधरी पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। हम कोई भी कानून बना सकते हैं, यह हमारा अधिकार है। वहीं भारत के साथ व्यापार को सस्पेंड किए जाने वाले पाकिस्तान के फैसले पर अधीर रंजन ने कहा कि मुझे पता था कि वह (पाक) कुछ करने जा रहा है।

Congress Adhir Ranjan Chaudhary statement on Jammu and Kashmir Article 370

अपने भाषण के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने लाल किले से घोषणा की थी कि हम कश्मीरियों को गोलियों से नहीं बल्कि उन्हें गले लगाकर आगे बढ़ाएंगे। लेकिन आज कश्मीर को कॉन्सेंट्रेशन कैंप बना दिया गया है। न कोई मोबाइल , न कोई इंटरनेट, कोई अमरनाथ यात्रा नहीं, वहां क्या क्या हो रहा है? इसके अलावा अधीर रंजन चौधरी ने कश्मीर से 370 हटाए जाने और पाकिस्तान के विरोध पर और भी कई बातें कही। दरअसल जिस कॉन्सेंट्रेशन कैंप का नाम अधीर रंजन चौधरी ने लिया उसे हिटलर ने बनाया था जहां पर यहूदियों को प्रताड़ित किया जाता था।

दरअसल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने वाले प्रस्ताव को लेकर लोकसभा में चर्चा हो रही थी। इसी दौरान चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "आप कहते हैं कि कश्मीर एक आंतरिक मामला है। लेकिन 1948 से संयुक्त राष्ट्र की ओर से इसकी निगरानी की जा रही है, क्या यह आंतरिक मामला है? हमने शिमला समझौता और लाहौर घोषणापत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, तो क्या ये आंतरिक मामला है या द्विपक्षीय?"

चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने नियमों को ताक पर रखकर जम्मू कश्मीर के टुकड़े कर दिए और इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया। मुझे नहीं लगता कि आप पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बारे में सोच रहे हैं, आपने सभी नियमों का उल्लंघन किया और एक राज्य को रातोंरात केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया। यही नहीं अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर अमित शाह ने करारा पलटवार किया था।

यह भी पढ़ें- जब लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन ने कह दी ऐसी बात कि हो गया हंगामा

English summary
Congress Adhir Ranjan Chaudhary statement on Jammu and Kashmir Article 370
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X