• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिंताजनक: पिछले 24 घंटों में आईटीबीपी के 6 और CISF के 13 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन का यह तीसरा चरण है। केंद्र और राज्य सरकारों की हर संभव कोशिशों के बावजूद कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना वायरस महामारी ने अब देश की सुरक्षाव्यवस्था में भी सेंध लागाना शुरू कर दिया है। शनिवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में 6 और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 13 नए कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मचारियों की पहचान हुई है। इसके अलावा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Confirmation of corona infection in 6 ITBP and 13 CISF personnel in last 24 hours

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को पिछले 24 घंटो में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 6 और जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अब तक कुल 100 जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, बताया जा रहा है कि सभी कर्मी दिल्ली में तैनात हैं। वहीं, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 13 कर्मी शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। 1.62 लाख कर्मियों वाले इस बल में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 48 हो गई है। सीआईएसएफ में कोरोना वायरस से दो जवानों की मौत भी हो चुकी है।

दिल्ली की सुरक्षा में तैनात इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस(आईटीबीपी) के 100 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, इनमें से कुछ दिल्ली की आंतरिक सुरक्षा में तैनात थे और कुछ दिल्ली पुलिस की कानून व्यवस्था की ड्यूटी में लगे हुए थे, मालूम हो कि दिल्ली में तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही। राजधानी में जल्द ही यह संख्या पांच हजार के आंकड़े को भी पार कर जाएगी। बता दें कि भारत में कोरोना के मामले बढ़कर 56,342 हो गए हैं। अब तक 1886 लोगों की जान जा चुकी है। राहत की बात यह है कि 16,540 लोग कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं।

    Corona के लक्षण नहीं तो 10 दिन बाद अस्‍पताल से छुट्टी, Discharge Policy में बदलाव | वनइंडिया हिंदी

    मोदी सरकार ने इन राज्यों में भेजी 10 केंद्रीय टीमें, कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में करेंगी मदद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Confirmation of corona infection in 6 ITBP and 13 CISF personnel in last 24 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X