• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में लोगों की भारी भीड़ के बीच केजरीवाल की अपील

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वह जहां हैं वहीं रहें। केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि लॉकडाउन का मंत्र ही यही है कि आप जहां हैं वहीं रहें। अगर हम इसका पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन सफल नहीं होगा और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश फेल हो जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार चार लाख लोगों को हर रोज खाना मुहैया करा रही है। हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं ताकि इस संकट के समय देश की राजधानी में हर किसी को खाना मिले।

ak
    Arvind Kejriwal फिर बोले, जो जहां है वहीं रहे, Migration से बढ़ जाएगा Corona | वनइंडिया हिं

    आप संक्रमित हो सकते हैं

    मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में खाना और पानी की कोई दिक्कत नहीं है। कल मैंने तस्वीरें देखी, जिसमे हजारो लोग इकट्ठा हैं। आप जब भीड़ में खड़े हैं, अगर एक व्यक्ति भी इसमे संक्रमित है तो आप भी इससे संक्रमित हो सकते हैं। अपनी जिंदगी के बारे में सोचिए, अपने परिवार के बारे में सोचिए। बता दें कि शनिवार को दिल्ली में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ की तस्वीरें सामने आई थी, जिसके बाद सवाल खड़े होने लगे थे कि आखिर कैसे इस संक्रमण से बचा जा सकता है, जब इतनी बड़ी संख्या में लोग सड़क पर हैं।

    पैदल निकले हैं लोग

    बदरपुर बॉर्डर पर मथुरा, पलवल, झज्जर सहित अन्य जिलों के लिए मजदूर पैदल ही जा रहे। इनकी जांच के लिए पुलिस भी मुस्तैद है। पुलिस ने एक मीटर का घेरा बना रखा है। उस घेरे में खड़े कर मजदूरों से जाने की वजह पूछी जा रही है। बॉर्डर पर ऐसे भी मजदूर पहुंच रहे हैं, जो भूखे-प्यासे हैं। ऐसे लोगों को पुलिस की तरफ से भोजन मुहैया कराया जा रहा है। उन्हें समझाकर पहले के स्थान पर रुकने की अपील भी की जा रही है, लेकिन वे इस कदर भयभीत हैं कि अपने गांव जाने पर अड़े हुए हैं।

    इसे भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय का बड़ा कदम, पीएम केयर्स कोष में देगें 500 करोड़ रुपये

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Arvind Kejriwal appeals to people to make lockdown successful.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X