इस चीनी सैनिक को चाहिए मोदी की पीएम आवास योजना में घर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। एक तरफ भारत-चीन संबंधों में इस समय कई मुद्दों को लेकर तनाव की खबरें हैं तो वहीं एक चीनी सैनिक ऐसा भी है जिसे नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री आवास योजना में घर चाहिए। इतना ही नहीं ये सैनिक अपने बेटे के लिए भी भारत में सरकारी नौकरी चाहता है।

china

जनवरी 1963 में भारत चीन युद्ध के दौरान वांग शी नाम के चीनी सैनिक को पकड़ा गया था। इसके बाद एक युद्धबंदी के तौर पर शी छह साल तक उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान की जेलों में रहा।1969 में उसे जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से छूटने के बाद शी चीन वापसी की जगह मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में रहने लगे और वहीं के लोगों में घुलमिल गए।

बालाघाट के तिरोरी गांव में रह रहे शी ने 1975 में वहीं की लड़की सुनीता से शादी कर ली। शादी के बाद उनको दो बेटी और एक बेटा है। शी अब बूढ़े हो गए हैं और चाहते हैं कि उनके बेटे को एक सरकारी नौकरी मिल जाए। इसके साथ-साथ शी प्रधानमंत्री आवास योजना स्कीम के तहत एक घर भी चाहते हैं। जिसके लिए वो कई बार कचहरी और अफसरों के दफ्तरों के चक्कर भी लगा चुके हैं।

शी लंबे समय तक तो गुमनाम ही रहे लेकिन पिछले साल जब उन्होंने चीन में अपने गांव जाने की भी इजाजत मांगी थी। जिसके बाद उन्हें मल्टीपल वीजा जारी किया गया था।

पढ़ें- चीनी राष्ट्रपति की महिला सुरक्षाकर्मी की खूबसूरती पर फिदा हुआ सोशल मीडिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chinese Soldier, who Wants Govt Job in india For His Son
Please Wait while comments are loading...